UPTET 2021

उत्तरप्रदेश।  UPTET 2021 उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) आज रविवार को आयोजित की गई. लेकिन इस बीच नॉएडा और इटावा में उम्मीदवारों का ज़ोरदार प्रदर्शन देखने को मिला। अभियर्थियों ने नोएडा के एलिवेटेड रोड को भी पूरी तरह जाम कर दिया, वहीँ इटावा में उम्मीदवार गेट को तोड़कर अंदर हॉल में प्रवेश करते नजर आए. दरअसल उम्मीदवारों का आरोप है कि उनके पास वेध दस्तावेज होने के बावजूद भी जाचकर्मियों ने उन्हें परीक्षा में बैठने की इज़ाज़त नहीं दी. एक उम्मीदवार ने बताया कि जाचकर्मी चाहते हैं कि हम मार्कशीट की प्रतिलिपि पर प्रिंसिपल के हस्ताक्षर पेश करें. अगर संबंधित व्यक्ति इलाहाबाद में है तो कैसे हस्ताक्षर कराए जाएं. ”

इसपर नोएडा एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि आयोग की ओर से पहले ही साफ़ किया गया था कि उम्मीदवारों को दस्तावेज की प्रतिलिपि पर स्कूल के प्रिंसिपल और सम्बंधित अधिकारी से हस्ताक्षर के बाद ही परीक्षा भवन में इज़ाज़त दी जाएगी, लेकिन इसके बावजूद भी कई उम्मीदवारों के पास वैध दस्तावेज नहीं मिले जिसके चलते उन्हें परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया गया.

2 शिफ्ट में आयोजित हुई यूपीटीईटी

बता दें यूपीटीईटी की परीक्षा इससे पहले पिछले साल 28 नवंबर को आयोजित होनी थी, लेकिन प्रश्न-पत्र लीक के चलते इसे रद्द किया गया. आज परीक्षा 2 शिफ्ट में आयोजित की गई जिसमें पहली शिफ्ट 10:00 से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद 2:30 से 5:00 बजे तक हुई.

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Update: कोरोना का कहर जारी, 3.37 लाख नये केस, ओमिक्रॉन 10 हजार के पार

SHARE