Tuesday, July 5, 2022

यूपी: जुमे की नमाज को लेकर पुलिस सतर्क, हर जिले में फ्लैग मार्च

जुमे की नमाज:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज शुक्रवार की नमाज को देखते हुए एक बार पुलिस और प्रशासन सतर्क हो गया है। हर जिलें में पुलिस पूरी तरह चाकचौबंद है। प्रदेश के संवेदनशील शहरों की अहम जगहों और धर्मस्थलों के आसपास पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और सुरक्षा इंतजामों को लेकर लोगों को आश्वस्त किया। नूपुर शर्मा विवाद को लेकर पिछले जुमे की नमाजों पर हुई हिंसा को देखते हुए इस बार सब शांति से निपटे इसके लिए पुलिस सड़क पर है।

अति संवेदनशील घोषित किए गए 24 जिले

बता दें कि जुमे की नमाज को लेकर यूपी में 24 जिलों को अति संवेदनशील घोषित किया गया है। जिसमें कानपुर, प्रयागराज, लखनऊ, सहारनपुर, मुरादाबाद, संभल, बरेली गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, हाथरस, फिरोजाबाद, अलीगढ़ का नाम शामिल हैं। सभी जिलो में पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके साथ ही एहतियात के तौर पर अति संवेदनशील जिलो को अतिरिक्त पुलिस बल दिया गया है।

मथुरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जुमे की नमाज को लेकर मथुरा में बड़ी संख्या में पुलिस बल ने श्री कृष्ण जन्म स्थान व शाही ईदगाह मस्जिद की ओर जाने वाले तमाम रास्तों पर फ्लैग मार्च किया। पूरे शहर में पुलिस द्वारा कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। संवेदनशील इलाकों के चप्पे-चप्पे पर पुलिस का सख्त पहरा है।

अति संवेदनशील देवबंद में पुलिस सतर्क

प्रदेश के अति संवेदशनशील शहरों में शुमार देवबंद में भी पुलिस सतर्क है। दारुल उलूम चौक के आसपास के तमाम इलाकों में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। जिसकी अगुआई देवबंद एसडीएम और सीओ ने की। बता दें कि देवबंद की रशीदिया मस्जिद में हर जुमे को हजारों नमाजी आते हैं। जिसे लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। पूरे इलाके की ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जा रही है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->