Thursday, June 30, 2022

इस दिन यूपी में दस्तक देगा मॉनसून, IMD ने दी खुशखबरी

लखनऊ, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई इलाके इस समय भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं. हीटवेव के डर और गर्मी की वजह से लोग घर से बाहर नहीं निकलना चाह रहे हैं. भीषण गर्मी और हीटवेव के बीच लोगों को बस मॉनसून का बेसब्री से इंतजार है. मौसम विभाग ने भी अब मॉनसून को लेकर अच्छी खबर सुनाई है, मौसम विभाग ने बताया कि जून के महीने में दिल्ली और यूपी में मॉनसून दस्तक देगा.

कब होगी यूपी में बारिश?

मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश में 20 जून से मॉनसून की शुरुआत हो सकती है. वहीं, पश्चिमी यूपी में मॉनसून 25 जून को दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग के इस पूर्वानुमान से लोगों को गहरी राहत मिली है.

मौसम विभाग की मानें तो यूपी में अगले कुछ दिन तक लोग चिलचिलाती गर्मी और धुप से परेशान रहने वाले हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में अगर आज 18 मई के तापमान की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 42 डिग्री रह सकता है.

दिल्ली में कब आएगा मॉनसून ?

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में इस बार मॉनसून समय से पहले दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग ने मुताबिक, राजधानी में जून के मध्य में मॉनसून दस्तक दे सकता है. फिलहाल मॉनसून अंडमान और निकोबार के ऊपर पहुंचा है और माना जा रहा है कि 27 मई तक ये केरल पहुंच जाएगा.

वहीं, आज दिल्लीवालों को रिकॉर्डतोड़ गर्मी से थोड़ी राहत मिलती नजर आ रही है. IMD के मुताबिक, आज दिल्ली-एनसीआर में आंधी चलने के साथ हल्की बूँदाबादी के भी आसार हैं.

 

राजीव गांधी हत्याकांड के दोषी पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट ने रिहा करने का दिया आदेश

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->