उत्तर प्रदेश. UP Mid Day Meal Crisis Social Media Reaction: उत्तर प्रदेश को सोनभद्र के चोपन ब्लाक स्थिति सलईबनवा प्राथमिक स्कूल में मिड डे मील में अनियमितता का मामला सामने आया है. दरअसल बुधवार को बच्चों को मेन्यू के मुताबिक दूध दे समय एक लीटर दूध में 1 बॉल्टी पानी मिलाया गया और उसे 81 बच्चों को पीने के लिए दिया गया. दूध में पानी मिलाने का वीडियो भी सामने आया है. इस पूरी घटना ने शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा दिया है. घटना की जानकारी मिलते हीं सोनभद्र स्थिति प्राथमिक स्कूल पहुंची अधिकारियों की टीम ने आरोपी शिक्षामित्र को हटा दिया. हालांकि यह कोई पहला मामला नहीं है जब उत्तर प्रदेश में मिड डे मील से जुड़ा ऐसा शर्मनाक मामला सामने आया है. हाल ही में लोकसभा में एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मिड डे मिल को लेकर जो आकंड़े पेश किए हैं उससे यूपी में मिडे डे मील योजना की हालत का पता चलता है. मिड डे मील से जु़ड़े घोटालों के मामले में यूपी सबसे आगे हैं. सोनभद्र की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ गई है. लोग इस घटना को शर्मनाक बता रहें हैं और योगी सरकार की खिचाईं कर रहे हैं.

दरअसल सोनभद्र की घटना से पहले यूपी के मिर्जापुर के प्राथमिक स्कूल में मिड डे मील के दौरान बच्चों को नमक के साथ रोटी खिलाने का मामला सामने आया था. इसको लेकर प्रशासन और सरकार की जमकर किरकिरी हुई थी. साथ ही मामले में कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी. इसके बाद पुलिस ने इस घटना का पर्दाफाश करने वाले स्थानीय पत्रकार और गांव के राजकुमार पाल पर साजिश रचने, गलत साक्ष्य बनाकर वीडियो वायरल करने और छवि खराब करने को लेकर आईपीसी की धारा 186, 193, 120B व 420 के तहत केस दर्ज किया था.

सोनभद्र की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और सपा नेता आईपी सिंह समेत कई बड़े नेताओं ने इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश को योगी सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है. कई ट्विटर यूजर ने भी सोशल मीडिया पर योगी सरकार की जमकर खिचाईं की है. वहीं कुछ लोग तो यह मानने को तैयार भी नहीं कि ऐसी घटना हुई है वह इसे विपक्ष की साजिश बता रहे हैं.

एक ट्विटर यूजर ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि माननीय योगी जी से निवेदन है कि पानी का नाम बदलकर दूध कर दिया जाए. वहीं एक ट्विटर यूजर ने लिका है कि झूठे जुमलों की ये सरकार अबकी बार नहीं चाहिए. वहीं एक ट्विटर यूजर ने योगी सरकार बच्चों को मिड डे मील में पोषण के नाम पर धोखा देना का आरोप लगाया है. वहीं एक यूजर ने इसे शर्मनाक स्थिति बताया है.

वहीं इसके अलावा कई ट्विटर यूजर ने विपक्ष पर योगी सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है. एक ट्विटर यूजर ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए लिखा है कि जब आप सत्ता में थे तो मिड डे मील की क्या स्थिति थी. वहीं एक ट्विटर यूजर ने इस फेक न्यूज बताया है. वहीं एक ट्विटर यूजर ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा है कि यही तो राम राज्य है.

UP Has Most Cases Over Midday Meal Corruption: एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक बोले- मिड डे मील करप्शन मामले में सबसे आगे है यूपी, 1 लीटर दूध में एक बॉल्टी पानी मिलाकर 81 बच्चों को पिलाया

Rahul Gandhi Attacks BJP MP Sadhvi Pragya: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर साधा निशाना, बोले- आतंकी प्रज्ञा ने आतंकी गोडसे को बताया देशभक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App