शाहजहांपुर. उत्तर प्रदेश से दहेज प्रताड़ना का बहुत ही वीभत्स मामला सामने आया है. यूपी के ही लखीमपुर के रहने वाले एक युवक ने अपनी पत्नी को ससुराल से रुपये ना लाने की वजह से इतना पीटा कि वह बेहोश हो गई. पीड़िता दो बच्चों की मां है. इतना ही नहीं, पैसे के लिए वहशी बने पति ने अपने इस कारनामे का वीडियो बनाकर ससुराल वालों को भी भेज दिया. इसके साथ ही धमकी दी कि अगर उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह अपनी पत्नी को और भी पीटेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवक महिला पर मायके से 1.5 लाख रुपये लाने के लिए दबाव बना रहा था. महिला ने अपने परिजनों की गरीबी का हवाला देते हुए मना किया तो उसने उसे दो घंटे तक बेल्ट से पीटा. बताया जा रहा है कि महिला ने पहले बेटी को ऑप्रेशन से जन्म दिया था. इस ऑप्रेशन में करीब 60 हजार रुपया खर्च हो गया. इसके बाद उसने बेटे को जन्म दिया. बेटे के जन्म पर उसके ससुरालीजनों ने दावत की जिसमें करीब 70 हजार रुपया खर्च हो गया. अब दोनों खर्चों को वह ससुराल वालों से मांगने के लिए दबाव बना रहा था.

महिला के मायके वालों की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित उसके परिवार के चार लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की धाराओं सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. पीड़िता ने कहा कि दो महीने पहले भी उससे बेटा छीनकर उसे घर से निकाल दिया था. घर से निकाले जाने के बाद वह मायके आ गई. इस मामले में पुलिस ने थाने में समझौता कराकर उसे पति के साथ भेज दिया था.

महिला कॉन्स्टेबल ने जन्मी बेटी तो नाराज पति ने तेजाब से जलाया चेहरा

गुजरातः पति ने किया मटन बनाने और खाने के लिए प्रताड़ित, तो पत्नी ने फांसी लगा कर ली आत्महत्या

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App