Tuesday, November 29, 2022

Raja Bhaiya Political Alliance with BJP: राजा भैया ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, लोकसभा 2019 में बीजेपी से कर सकते हैं गठबंधन!

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कुंडा विधानसभा से निर्दलीय बाहुबली विधायक और अखिलेश यादव की सरकार में मंत्री रहे कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने नई पार्टी बनाने का एलान कर दिया है. उन्होंने कहा है कि पिछले 6 बार से वे निर्दलीय चुनाव जीत रहे हैं, ऐसे में क्षेत्र की जनता की मांग पर वे नई राजनीतिक पार्टी बनाने जा रहे हैं. नई पार्टी के पंजीकरण के लिए चुनाव आयोग में तीन नाम भेजे गए हैं जिनमें ‘जनसत्ता पार्टी’, ‘जनसत्ता लोकतांत्रिक पार्टी’ और जनसत्ता दल जैसे नाम शामिल हैं. वहीं पार्टी के चुनाव चिह्न को लेकर भी आयोग को पत्र लिखा गया है.

हालांकि चुनाव आयोग की ओर से अभी तक किसी नाम पर मंजूरी नहीं मिली है. चुनाव आयोग से मंजूरी मिलते ही बड़ी रैली का आयोजन किया जाएगा. इस मामले में राजा भैया ने कहा कि एससी/एसटी कानून और पदोन्नति में आरक्षण के विरोध पार्टी का मुख्य मुद्दा रहेगा. राजा भैया ने कहा कि वे दलित विरोधी नहीं बल्कि उनके हमदर्द हैं. लेकिन एससी एसटी कानून की आड़ में हो अगड़ी जातियों के उत्पीड़न के खिलाफ हूं. राजा भैया ने आगे कहा कि इसी तरह किसी की जाति के नहीं बल्कि काम और योग्यता के आधार पदोन्नति में आरक्षण दिया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि राजा भैया की नई पार्टी के एलान करते ही कयासों का दौर जारी हो गया है. अफवाह तो यह भी है कि राजा भैया साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी नई बनने जा रही पार्टी का गठबंधन बीजेपी के साथ कर सकते हैं. हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बताते चलें कि राजा भैया का प्रतापगढ़ जिले में काफी ज्यादा प्रभाव है. राजा भैया 1993 से 2012 तक लगातार 5 बार निर्दलीय विधायक चुने गए. साथ ही वे यूपी के कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के काल में बतौर कबीना मंत्री रह चुके हैं.

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को वोट करने वाले राजा भैया अब बनाएंगे अपनी पार्टी, बढ़ेगा PM नरेंद्र मोदी और अमित शाह का सिरदर्द

Shivpal Yadav and Raja Bhaiya gets Mayawati Akhilesh yadav Banglow in UP: शिवपाल यादव का हुआ मायावती का बंगला, अखिलेश यादव के बंगले में रहेंगे राजा भैया !

Latest news