लखनऊ: यूपी में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले और घटते आइसोलेशन बेड के बीच होम आइसोलेशन को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिशा-निर्देश जारी किया है. राज्य सरकार ने फैसला किया है कि प्रोटोकॉल की शर्तों के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन की अनुमति देगी. राज्य सरकार के मुताबिक बड़ी संख्या में कोरोना के लक्षणरहित संक्रमित लोग बीमारी को छिपा रहे जिससे संक्रमण बढ़ सकता है.

यूपी सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश के मुताबिक कोविड-19 मरीज और उसके परिवार को होम आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बेहतर इम्युनिटी कोविड-19 से बचाव के लिए जरूरी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा कि राज्य सरकार के पास कोविड हॉस्पिटल में पर्याप्त संख्या में कोविड बेड्स मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के बारे में राज्य में व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि कोविड अस्पतालों में सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की जाएं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, बस्ती, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, बलिया, झांसी, मुरादाबाद और वाराणसी में चिकित्सकों की विशेष टीम भेजने के निर्देश दिया है. सीएम ने ये भी कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग प्रत्येक दशा में की जाए. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. रविवार को ही यूपी में 2 हजार से ज्यादा कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं. यहां कुल मरीजों का आंकड़ा 49247 हो गया है, जिसमें 1146 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 18 हजार से ज्यादा है.

Aishwarya Rai Bachchan Aaradhya Bachchan Admitted In Hospital: ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन नानावती अस्पताल में भर्ती, कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

coronavirus case Latest Update: दिन दोगुनी रात चौगुनी रफ्तार से बढ़ रहा है कोरोना, 100 घंटों में दस लाख से ज्यादा मामले

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर