उत्तर प्रदेश. योगी सरकार के आने के बाद से ही उत्तर प्रदेश में तमाम नगरों और रेलवे स्टेशन के नाम में बदलाव का सिलसिला जारी है. भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए नींव का काम पूरा होते ही अब प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फैजाबाद जंक्शन का नाम बदल दिया है. इससे पहले भी इलाहबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदल कर प्रयागराज जंक्शन किया गया था. वहीँ, मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम दीन दयाल उपाध्याय नगर और मंडुआडीह का नाम बनारस रेलवे स्टेशन हुआ था. और अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट( UP government renamed Faizabad railway station ) रखने का फैसला किया है.

यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दी गई जानकारी

फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अब अयोध्या कैंट हो गया है. बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी जानकारी दी गई है. आधिकारिक ट्वीट में कहा गया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम अयोध्या कैन्ट करने का निर्णय लिया है.

सांसद लल्लू सिंह ने फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का दिया था प्रस्ताव

फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट रखने को लेकर अयोध्या के बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने 15 अक्टूबर 2020 को सीएम योगी को खत सौंपा था. इसके बाद ही प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार को इस सम्बन्ध में प्रस्ताव भेजा था. वहीँ, फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट रखने पर आज नाम बदलने पर खुशी जाहिर करते हुए लल्लू सिंह ने ट्वीट में कहा- अयोध्यावासियों के निवेदन को स्वीकार कर फैजाबाद रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अयोध्या कैंट करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हृदय से आभार.

यह भी पढ़ें :

Jammu Kashmir Weather : जम्मू कश्मीर में बदला मौसम का मिजाज़, कहीं भारी बारिश तो कहीं बर्फ़बारी

Health Tips in Hindi : 100 साल तक जीने वाले लोगों की सेहत का राज आया सामने

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर