लखनऊ: केंद्र की तर्ज पर यूपी सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को त्योहार से पहले बड़ी सौगात देने जा रही है. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के वित्त विभाग को कर्मचारियों के लिए केंद्र जैसी योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने सोमवार को अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को त्यौहारों के मौके पर 10,000 रुपये ब्याज मुक्त अग्रिम धनराशि देने का फैसला किया था. इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि उपभोक्ता खर्च बढ़ाकर अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ाने की योजना के तहत सरकार ने यह कदम उठाया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा एलान किया और वो ये कि 16 अक्तूबर को बेसिक शिक्षा विभाग के तहत 31 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र यानी उनके ऑफर लेटर दिए जाएंगे साथ ही 17 अक्तूबर से महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए ‘मिशन शक्ति’ जागरुक्ता अभियान व्यापक रूप से राज्य में शुरू होगा.

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने 26 दिनों में प्रदेश में कोविड पॉजिटिव के सक्रिय मामलों में 44 प्रतिशत की कमी पर संतोष जताते हुए कहा कि आने वाले समय में कई अन्य गतिविधियां भी शुरू हो जाएंगी इसलिए लोगों को लगातार बचाव को लेकर जागरूक करते रहा जाए. बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये भी निर्देश दिया है कि राज्य में स्वच्छता तथा सैनिटाइजेशन के सम्बन्ध में संचालित प्रदेशव्यापी विशेष अभियान से जनप्रतिनिधियों को भी जोड़ा जाए साथ ही आपातकाल को अवसर बनाने वाले व्यापारियों पर लगाम लगाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रशासन को आदेश दिया है कि जमाखोरी, मुनाफाखोरी और कालाबाजारी पर प्रभावी अंकुश लगाया जाए.

Bharat Band Farmer Protests: किसान बिल के खिलाफ देशभर में दिखा बंद का असर, मोदी सरकार के खिलाफ जमकर लगे नारे

LTC Voucher Scheme: केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार का दिवाली तोहफा, एलटीसी के बदले नगद वाउचर देगी सरकार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर