उत्तर प्रदेश. अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव ( UP Elections ) को लेकर सियासत तेज़ हो गई है. तमाम राजनितिक दल जनता के दिलों में जगह बनाने के लिए तरह-तरह की नीतियां अपनाती हुई नज़र आ रही हैं. प्रदेश में जगह-जगह पर चुनावी रैलियां में जमकर चुनावी प्रचार चल रहा है. ऐसे में आज देश के गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी. इस दौरान अमित शाह ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. शाह ने कहा, जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद का अड्डा माना जाता था उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनने को जा रहा है.

आजमगढ़ पहुँच अमित शाह ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पार्टी सपा को जमकर घेरा है. अमित शाह ने अपने सम्बोधन में कहा जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद का अड्डा माना जाता था, उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनने जा रहा है. उन्होंने आगे कहा अब आजमगढ़ शिक्षा के लिए जाना जाएगा. मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को यहां बनने वाले विश्वविद्यालय का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर रखने का सुझाव देना चाहता हूं. 

भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए PM मोदी JAM लाए हैं

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने सम्बोधन में आगे कहा मोदी जी JAM लाए हैं. ताकि भ्रष्टाचार के बिना खरीदी हो सके. J का मतलब है जनधन खाता, A का मतलब आधार और M का मतलब है हर हाथ में मोबाइल. उन्होंने आगे कहा मैंने गुजरात में ये बयान दिया. तो सपा के नेता ने कहा कि हम भी JAM लाए हैं. सपा के JAM का मतलब है, J से जिन्ना, A से आजमखान और M का मतलब मुख्तार. इसके अलावा अमित शाह ने भाजपा सरकार के उत्तर प्रदेश में शिक्षा प्रयासों का भी ज़िक्र किया. उन्होंने कहा हमने 2017 में अपने घोषणा पत्र में कहा था कि 10 नए यूनिवर्सिटी बनाएंगे. आज 10 यूनिवर्सिटी बनाने का काम पूरा हो चुका है. 40 मेडिकल कॉलेज बनाने का हमने वादा किया था और सरकार ने अपना वादा पूरा किया है.

जिन्ना वाले विवादित बयान पर अखिलेश को लिया निशाने पर

अमित शाह ने सम्बोधन में सीधे तौर पर अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा चुनाव आया तो अखिलेश यादव को जिन्ना प्रिय हो गए, जिसे कोई नहीं मानता. इसके बाद उन्होंने मोदी और योगी सरकार के कामों का व्याख्यान करते हुए कहा मैं यहां से योगी आदित्यनाथ को सर्टिफिकेट देना चाहता हूं कि उन्होंने पूर्वांचल को मच्छर और माफिया से मुक्त कर दिया. पीएम मोदी ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम शुरू किया. वहीं, जनसंघ की स्थापना से धारा 370 हटाने का वादा किया था जिसे दोबारा बहुमत मिलने पर हटा दिया गया. जिसके चलते हमेशा के लिए कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया.

यह भी पढ़ें :

Indian Sports Awards: नीरज चोपड़ा और रवि दहिया सहित 12 खिलाड़ियों को खेल रत्न, 35 को अर्जुन अवॉर्ड, चेक करें पूरी लिस्ट

Akhil Bhartiya Rajbhasha Sammelan हमें राजभाषा को मजबूत करने की जरूरत : शाह

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर