उत्तर प्रदेश. अगले वर्ष देश के पांच राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, इस कड़ी में उत्तर प्रदेश में सियासत सबसे ज़्यादा गरमा रही है. उत्तर प्रदेश में हर पार्टी ने अपनी ताकतें झोंकनी ( UP Elections ) शुरू कर दी है. चाहे बात कांग्रेस की हो, समाजवादी पार्टी की हो या बहुजन समाजवादी पार्टी की, सभी पार्टी यूपी की सत्ता पर काबिज़ होने की तैयारियों में जुटी हैं. इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश चुनाव की तैयारियों के लिए उच्च स्तरीय बैठक की है.

भाजपा की UP 2022 की तैयारी

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए जहाँ एक ओर कांग्रेस ने अपनी कमर कस ली है, वहीं दूसरी ओर अब भारतीय जनता पार्टी भी यूपी चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने चुनाव प्रचार की ज़िम्मेदारी संभाली है, समय-समय पर नेताओं का यूपी दौरा हो रहा है. 2022 के चुनाव के लिए भाजपा ने पूर्वांचल पर सारी ताकत झोंक दी है. इस बार भाजपा ने यूपी चुनाव के लिए 300 प्लस का मंत्र रखा है. भाजपा का मानना है कि उत्तर प्रदेश चुनाव में जीत भाजपा के लिए 2024 का द्वार खोलेगी. बता दें भाजपा की इस विशेष बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, धर्मेंद्र प्रधान, राधा मोहन सिंह, स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल आदि मौजूद थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले हुई इस बैठक को काफी अहम् माना जा रहा है.

कांग्रेस की चुनावी तैयारियां ज़ोरों पर

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की तैयारियां ज़ोरों पर हैं. उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समय-समय पर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जगहों का दौरा कर रही हैं, हाल ही में उन्होंने ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ संवाद का आयोजन किया. जिसमें उन्होंने महिलाओं से उनके हक़ की बात कही. यूपी चुनाव में कांग्रेस ने महिलाओं के वोट पर सबसे अधिक बल दिया है. महिलाओं के लिए पार्टी ने के बड़े ऐलान भी किए हैं.

यह भी पढ़ें :

CM Kejriwal on Yamuna action plan: सीएम केजरीवाल का ऐलान 2025 तक यमुना होगी साफ

Make the House Beautiful at Low Cost कम खर्चे में घर को बनाएं सुंदर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर