UP Election 2022

उत्तप्रदेश.  UP Election 2022 उत्तप्रदेश विधासभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में प्रचार कर रहे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ नॉएडा के थाने में चुनाव आयोग के नियमो का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज हुई है. अब इस मामलें पर सीएम ने चुनाव आयोग पर वार करते हुए आयोग से कई सवाल पूछे है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को निष्पक्ष होना चाहिए, नॉएडा में मेरे खिलाफ चुनाव-प्रचार पर FIR दर्ज की गई है, जब कि अमरोहा में बीजेपी मंत्री ने भी इसी तरह से चुनाव प्रचार किया , लेकिन उनपर आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की. सीएम भूपेश बघेल ने कहा की प्रचार के दिन उनके साथ केवल 4 लोग मौजूद थे, जिसके बावजूद भी चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ एक्शन लिया।

‘कांग्रेस के प्रति लोगों में उत्साह’

भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस के प्रति लोगों के प्यार और सम्मान के कारण गलियों में भीड़ इकट्ठा हो गई. उन्होंने बीजेपी पर तंज कशते हुए कहा कि चुनाव आयोग को यह फैसला तो लेना ही था, क्योकि कांग्रेस रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे के खिलाफ प्रचार जो कर रही थी. सीएम बघेल ने कहा कि जब लोग उनसे मिलने आ रहे है, तो उन्हें कैसे रोक सकते है और बिना लोगों के चुनाव प्रचार कैसे संभव है?. चुनाव आयोग इस बात को समझाए और बीजेपी के मंत्री के खिलाफ भी जल्द कार्रवाई करे.

‘बीजेपी मंत्री पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई’

भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी के मंत्री पिछेल 5 दिनों से डोर-टू-डोर चुनाव-प्रचार कर रहे हैं और उनके खिलाफ अभी तक चुनाव आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की है. उन्होंने कहा कि जब आयोग अभी से निष्पक्ष नहीं है, तो आगे चुनाव के समय पर हम आयोग से क्या उम्मीद कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Punjab: छत्तीसगसढ़ के सीएम भूपेश बघेल ,शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह के खिलाफ FIR, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना पड़ा भारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर