उत्तर प्रदेश: पुलिस ने पांच सौ के नकली नोटों समेत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी अपनी दुकान में रंगीन फोटो स्टेट मशीन से नोट छापता था और भीड़भाड़ वाली जगह के दुकानों पर उन्हें चला देता था। पुलिस ने आरोपी के पास से 104 बने और 16 आधे बने नोट बरामद किये हैं।

पुलिस ने बताया कि सात मई को करीब 6:30 बजे प्रभारी निरीक्षक थाना पुलिस के साथ चेकिंग कर रहे थे। तभी मुखबिर की गुप्त जानकारी पर पंथवारी तिराहा के पास से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 500 के 120 नकली नोट बरामद हुए।

ऐसे तैयार करता था असली दिखने वाले नकली नोट

पुलिस आरोपी को थाने ले गई जिसके बाद आरोपी ने बताया कि मठिया कॉलोनी थाना रोजा में उसकी मोबाइल व फोटोस्टेट की दुकान है। जहां पर वह रंगीन फोटोस्टेट मशीन से नोट छापता है। आरोपी पेपर कटर, ब्लेड स्केल व अन्य चीज़ों की मदद से कटिंग करके हूबहू असली की तरह तैयार कर लेता है। सारा सामान उसकी दुकान में मौजूद है। इन नकली नोटों को वह शराब की दुकान व भीड़ भाड़ वाली दुकानों में चला देता था.

इसके बाद पुलिस ने आरोपी की दुकान में छापा मारा तो वहां नकली नोट व नोट छापने में इस्तेमाल होने वाला सामान बरामद हुआ। एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ 489 ए, 489 भी, 489 सी, 489 डी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है व जल्द ही आरोपी की कोर्ट में पेशी भी की जाएगी।

य़ह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर