लखनऊ: दिल्ली में तो कोरोना की रफ्तार थमने लगी है लेकिन यूपी में कोविड-19 रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है. शुक्रवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 2712 नए मामले सामने आए. इससे पहले गुरूवार को राज्य में पहली बार कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2500 के पार हो गया. उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने शुक्रवार को बताया कि बीते 24 घंटे में कोरोना के 2712 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 60,771 हो गई है. कुल संक्रमित मरीजों में से 37712 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और अस्पताल से डिस्चार्ज के बाद घर लौट चुके हैं. राज्य में फिलहाल कोरोना के 21711 एक्टिव केस हैं. यूपी में अबतक कोरोना से 1348 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

अच्छी बात ये है कि राज्य में कोरोना की टेस्टिंग लगातार बढ़ रही है जिससे मरीजों की पुष्टि हो रही है. उत्तर प्रदेश में अभी तक कुल 1705348 सैंपल्स की जांच हो चुकी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि 30 लाख से ज्यादा की आबादी वाले जिलों में रैपिड एन्टीजन टेस्ट के द्वारा 2 हजार टेस्ट हर रोज तथा इससे कम जनसंख्या वाले जिलों में कम से कम 1,000 टेस्ट रैपिड एन्टीजन टेस्ट विधि के माध्यम से हर रोज किए जाएं.

गौरतलब है कि भारत के तीन राज्य मुंबई, तमिलनाडू और दिल्ली कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं जिनमें से दिल्ली की स्थिति अब धीरे-धीरे बेहतर होती जा रही है. दिल्ली में अब हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घट रही है और रिकवरी रेट भी 75 फीसदी के ऊपर है.

Amarnath Yatra cancelled: कोरोना के चलते इस साल जनता के लिए नहीं खुलेंगे बाबा बर्फानी के द्वार, अमरनाथ यात्रा रद्द

Ram Mandir Bhoomipoojan: अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन का रास्ता साफ, हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर