Friday, August 12, 2022

यूपी: उपचुनाव में जीत पर सीएम योगी का ट्वीट- बीजेपी सरकार पर जनता के विश्वास की मुहर

यूपी उपचुनाव: 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की है। इस लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है। सीएम योगी ने लिखा है कि उप चुनाव में मिली विजय प्रधानमंत्री मोदी के यशस्वी नेतृत्व में जन-कल्याणकारी नीतियों पर डबल इंजन की भाजपा सरकार के प्रति आमजन के विश्वास की मुहर है।

रामपुर से घनश्याम लोधी जीते

रामपुर लोकसभा उपचुनाव के परिणाम ने सबको चौंका दिया। समाजवादी पार्टी के गढ़ में भाजपा ने कमल खिला दिया। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी (Ghanshyam Singh Lodhi) ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आसिम रजा को 42192 वोटों से हरा दिया है। बता दें कि ये लोकसभा सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के विधानसभा सदस्य बनने के बाद खाली हुई थी। उन्होंने लोकसभा से त्यागपत्र दे दिया था जबकि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आजमगढ़ लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था।

आजम से लिया अपमान का बदला

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और पूर्व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या ने रामपुर लोकसभा उपचुनाव परिणाम पर ट्वीट कर लिखा कि अहंकार और गुंडागर्दी को रामपुर की जनता ने जवाब दे दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि तुष्टिकरण,गुंडागर्दी,जातिवाद से चुनाव नहीं जीता जा सकता है। रामपुर की जनता ने मोहम्मद आज़म के द्वारा किए गये मेरे अपमान का बदला ले लिया है।

आसिम रजा ने लगाया आरोप

रामपुर लोकसभा उपचुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रत्याशी आसिम रजा ने बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि रामपुर में चुनाव को हथिया लिया गया। लोगों को मतदान तक नहीं करने दिया। जहां 600 वोट डाले जाने थे वहां 4 वोट डाले गए। जहां 500 वोट डाले जाने थे वहां 9 वोट डाले गए। लोग चुनाव के प्रति इतने उदासीन नहीं हैं।

आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव जीते

आजमगढ़ लोकसभा सीट उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश लाल यादल निरहुआ ने जीत हासिल की है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव को हराया है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news