लखनऊ यूपी : Lucknow

UP CM Yogi Adityanath on India News Manch इण्डिया न्यूज के मंच पर सीएम योगी ने कहा विश्वास अब इतना दृढ़ हो चला है कि साफ नीयत और नेक इरादे से किए गए प्रयास सफल जरूर होते हैं।

कोरोना काल में बेहतरीन प्रदर्शन: सीएम योगी 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे याद आता है जब जनता कर्फ्यू के दौरान कोरोना के गहराते संकट के बीच महामहिम राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति महोदय ने फोन पर बातचीत कर मुझसे प्रदेश की तैयारी के संबंध में जानकारी ली.

 वे चिंतित थे कि कमजोर हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर और बड़े क्षेत्रीय विस्तार वाला उत्तर प्रदेश इस महामारी का सामना कैसे करेगा?  योगी ने कहा कि मैंने उन्हें भरोसा दिलाया कि उत्तर प्रदेश इस आपदा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगा और हुआ भी यही। आज प्रतिष्ठित वैश्विक संस्थाएं भी उत्तर प्रदेश की कोरोना प्रबंधन की सराहना कर रही हैं।

4 साल में दिये 40 लाख घर

योगी ने कहा कि विकास की राह पर आगे बढ़ता हुआ यह वही उत्तर प्रदेश है जहां महज 4 साल में 40 लाख परिवारों को आवास मिला, 1 करोड़ 38 लाख परिवारों को बिजली कनेक्शन मिला। हर गांव की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाया गया तथा गांव-गांव तक ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाने का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। आज हम सभी के निरन्तर प्रयास से अंतरराज्यीय संपर्क को सुदृढ़ किया गया है।  

निवेशकों की पहली पसन्द बना यूपी

(UP CM Yogi Adityanath on India News Manch) इंडिया न्यूज के मंच पर निवेशकों की पहली पसन्द का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि ये बदलते वक्त का परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बन चुका है. जिसका नतीजा ये रहा कि बीते चार साल के भीतर ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ की राष्ट्रीय रैंकिंग में12 पायदान ऊपर उठकर उत्तर प्रदेश नम्बर दो पर आ गया. ये कोई आसान काम नहीं था, लेकिन हमने यह कर दिखाया।

यही नहीं व्यवसाय के साथ-साथ आज हमारी सरकार ईज ऑफ लिविंग पर भी काम कर रही है। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने आत्मनिर्भर भारत का सपना देखा है। वह देश को 5 ट्रिलियन यूएस डॉलर वाली अर्थव्यवस्था बनाने का महान लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। (India News Manch UP)

किसानों की आय बढ़ाने पर जोर

आगे सीएम योगी ने कहा कि किसानों की लागत कम और आय बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं। किसानों को एमएसपी से अधिक मूल्य जहां मिले वहां बेचने के लिए स्वतंत्रता दी गई है. मंडियों को राष्ट्रीय स्तर पर ई-नाम से जोड़ने की योजना प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में लागू की जा रही है. प्रदेश सरकार ने दशकों से लंबित पड़ी सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने का काम किया है। (UP CM Yogi Adityanath on India News Manch )

किसान के प्रति यह हमारी प्रतिबद्धता ही है कि प्रदेश में अब तक 1.26 लाख करोड़ रुपये का गन्ना मूल्य भुगतान किसानों को किया जा चुका है। हमारी सरकार ने बन्द चीनी मिलों को चलाने का कार्य किया। कोरोना कालखंड के दौरान 119 चीनी मिलें कार्य करती रहीं. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में उत्तर प्रदेश को सर्वोत्तम प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।

Watch Live Event Here

 

https://youtu.be/FNSrpznNJSM 

 

यह भी पढ़ें

Rakesh Tikait on India News Munch : सरकार पर बरसे राकेश टिकैत, जानें पर्दे के पीछे किसके साथ हैं?

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर