प्रतापगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 14 अप्रैल को शुरू किए गए ग्राम स्वराज अभियान के तहत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ जिले में एक दलित परिवार के घर रात्रि का भोजन किया. योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय प्रतापगढ़ दौरे पर हैं. इस दौरान वे गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में रात्रि विश्राम करेंगे. सीएम योगी के साथ अन्य कई नेता भी दौरे पर मौजूद हैं. सीएम योगी का दो दिवसीय दौरे के दौरान खूझा पुरवा कन्धई मधुपुर निवासी दयाराम सरोज के घर भोजन करने का कार्यक्रम निर्धारित था.

इसके बाद सीएम योगी गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों से बात करेंगे और उनकी समस्याओं को जानेंगे और समझेंगे. सीएम योगी मंगलवार सुबह 7.50 बजे से 8 बजे तक उच्च माध्यमिक विद्यालय कन्धई मधुपुर परिसर से स्कूल चलो अभियान का आगाज करेंगे. इसके बाद सीएम योगी का सुल्तानपुर जिले का दौरा प्रस्तावित है. योगी आदित्यनाथ पहले मुख्यमंत्री हैं जो कि किसी गांव में रात्रि विश्राम कर रहे हैं.

आगामी चुनावों और हालिया घटनाओं में दलितों की नाराजगी दूर करने के लिए बीजेपी नेता दलितों के घर भोजन कर रहे हैं. इससे पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने इटावा के एक गांव में दलित परिवार के घर भोजन किया था. योगी आदित्यनाथ को इससे पहले अंबेडकर महासभा द्वारा दलित मित्र का सम्मान दिया गया था. हालांकि इस सम्मान के दिए जाने को लेकर अंबेडकर महासभा में दो फाड़ का माहौल था. सीएम योगी आदित्यनाथ को दलित मित्र से सम्मानित किए जाने के बाद अंबेडकर महासभा के अध्यक्ष लालजी प्रसाद निर्मल को अनुसूचित जाति वित्त निगम का अध्यक्ष बनाया गया था. 

योगी आदित्यनाथ को दलित मित्र से सम्मानित करने वाले लालजी निर्मल को रिटर्न गिफ्ट, बने SC वित्त निगम के अध्यक्ष

ग्राम स्वराज अभियान: प्रतापगढ़ दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ, करोड़पति दलित के घर खाएंगे खाना

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App