UP Board Paper Leak

लखनऊ, यूपी बोर्ड (UP Board) के 12वीं के इंग्लिश पेपर लीक (English Paper Leak) मामले के मास्टरमाइंड के नाम का खुलासा हो गया है, बता दें इस मामले (UP Board Paper Leak) का मास्टरमाइंड आनंद नारायण चौहान उर्फ मुलायम चौहान है. अब पुलिस ने मामले के तहत कार्रवाई करते हुए आनंद नारायण चौहान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसके साथ ही बलिया पुलिस (Ballia Police) ने मुख्य आरोपी के साथियों की भी गिरफ्तारी कर ली है.

मुख्य आरोपी करता है ये काम

जानकारी के मुताबिक, यूपी बोर्ड के अंग्रेजी पेपर लीक (Paper Leak) की पूरी पटकथा आनंद चौहान ने रची थी. आनंद चौहान एक कोचिंग इंस्टीट्यूट का संचालक है. इस मामले में रोचक बात तो ये है कि आनंद चौहान ने ये साजिश अकेले नहीं रची थी, उसने महाराजी देवी इंटर कालेज (Maharaji Devi Inter College) के साथ मिलकर ये साजिश रची थी. यूपी बोर्ड के पेपर लीक मामले में अब तक 34 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा चुका है.

इन जिलों में परीक्षा कर दी गई थी रद्द

यूपी बोर्ड के अंग्रेजी प्रश्नपत्र लीक होने के बाद बुधवार को 24 जिलों में कक्षा 12 की अंग्रेजी की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. वहीं, इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम लागू करते हुए कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. एक आधिकारिक बयान में कहा गया था कि अंग्रेजी की परीक्षा अब 13 अप्रैल को करवाई जाएगी.

पेपर लीक मामले में कुल 34 लोग हुए गिरफ्तार

यूपी बोर्ड के प्रश्नपत्र लीक के मामले में पुलिस ने अब तक 34 लोगों की गिरफ्तारी कर ली है. वहीं, इस गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए रसड़ा क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक शिवनारायण वैश्य ने बताया कि नगरा पुलिस की एक टीम ने मुख्य आरोपित मुलायम चौहान को गिरफ्तार किया है, मुलायम चौहान को अंग्रेजी प्रश्न पत्र लीक मामले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. सात अन्य संदिग्ध भी गिरफ्तार किए गए हैं.

यह भी पढ़ें:

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम में एक दिन की राहत के बाद फिर बढ़ोत्तरी, जानें अपने शहर का भा

Amarnath Yatra Registration 2022 जानिए यात्रा के रजिस्ट्रेशन से लेकर आवश्यक दस्तावेज़ संबंधी सारी जानकारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर