यूपी बोर्ड 10 वीं और 12वीं परीक्षा की कॉपियों का मुल्यांकन का काम पूरा हो गया है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में होगा जारी.

उत्तरप्रदेश: यूपी बोर्ड 10 वीं और 12वीं परीक्षा के रिजल्ट की डेट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ गया है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जून के पहले सप्ताह में जारी करने वाला है. यूपी बोर्ड ने 10 वीं 12वीं की कॉपियों का काम मंगलवार को पूरा कर लिया है. बता दें कि यूपी बोर्ड ने 2 करोड़ 63 लाख कॉपियों का चेक किया है. UP बोर्ड की क़ॉपियो की चेकिंग के लिए इस बार राज्य भर में 271 केंद्र बनवाए गए थे. यूपी बोर्ड में पहली बार परीक्षा की कॉपियों की जांच की मॉनिटरिंग CCTV कैमरे लगाकर की गई है।

इस बार यूपी बोर्ड की परिक्षा में 47 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए है। यूपी बोर्ड पहली बार हैंड राइंटिंग पर रिर्माक्स भी दे रहा है यदि किसी बच्चे की पेपर में 55 नंबर प्रप्त होते है, तो उस बच्चे को 1 बोनस नंबर भी दिया जाएगा. यदि किसी बच्चे की राइंटिंग अच्छी होगी तो कॉपी में GOOD HAND WRITING का रिर्माक भी दिया जाएगा. बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षा में सबसे ज्यादा संख्या में छात्र शामिल होते है. यही कारण है कि यूपी बोर्ड सबसे बड़ा बोर्ड है। इस वर्ष यूपी बोर्ड परीक्षाएं कोरोना दिशानिर्देश के साथ मार्च-अप्रेल में आयोजित की गई थी। यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा के रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in और uprejult.nic.in रिज्लट जारी करेगा..

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर