UP Elections 2022 

उत्तरप्रदेश.  UP Elections 2022 उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं. कई ऐसी सीटे है जहां मुकाबला दिलचस्प होने वाला हैं. इस बीच रामपुर की स्वार सीट पर बीजेपी के सहयोगी अपना दल ने रामपुर के नवाब परिवार के हैदर अलीखान को प्रत्याशी घोषित किया हैं. बता दे अपना दाल ने यह घोषणा तब की है जब बीजेपी के साथ सभी सहयोगी दलों की सीट शेयरिंग को लेकर बात चल रही हैं.

हैदर अली खान को अपना दल नेआजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के मुकाबले खड़ा कर दिया है. इस सीट से अब्दुल्ला आजम विधायक रह चुके है, लेकिन उनके गलत एफिडेविट की वजह से विधानसभा की सदस्यता खत्म हुई थीं. अब खबरे सामने हैं कि समाजवादी पार्टी उन्हें अपना प्रत्याशी बना सकती हैं.

कौन हैं हैदर अली खान

दरअसल, हैदर अली खान उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने अपना दल की अनुप्रिया पटेल से मुलाकात की. हलाकि आपको बता दें हैदर अली खान को कांग्रेस पहले ही पार्टी से टिकट दे चुकी है. कांग्रेस ने 13 जनवरी को को अपनी सूची में हैदर अली खान का नाम घोषित किया था. लेकिन इस बावजूद भी उन्होंने अपना दल का दामन थमा है. रोचक बात यह है कि उनके पिता नवाब काजिम अली खान कांग्रेस के ही टिकट पर रामपुर की दूसरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे है.

यह भी पढ़ें:

Coronavirus Update: कोरोना का कहर जारी, 3.37 लाख नये केस, ओमिक्रॉन 10 हजार के पार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर