PM Modi in Meerut

मेरठ. PM Modi in Meerut प्रधानम्नत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेरठ के सरधना में मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी. यह विश्वविद्यालय 92 एकड़ की जमीन पर 700 करोड़ की लागत से बना है. खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने से पहले पीएम मोदी मेरठ के काली पलटन मंदिर गए और वहां पूजा अर्चना की. उन्होंने मेरठ के शहीद स्मारक में सेना के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की.

भाजपा के युग में अपराधी जेल-जेल खेल रहे है- PM

मेजर ध्यानचंद विश्वविद्यालय के शिलान्यास बाद पीएम मोदी ने कहा पहले मेरठ में अपराधी ‘अवैध कब्जे’ का टूर्नामेंट खेलते थे, उनके डर से यहां के मजदूर पलायन करते थे. शाम होने पर मेरठ में बहन-बेटियां बाहर नहीं निकल पाती थी. प्रदेश में अपराधी लोगों को मार रहे थे, और पिछली सरकार अपने टूर्नामेंट में व्यस्त थी. लेकिन प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही, ये सभी अपराधी अब जेल-जेल खेल रहे है, और बचें हुए अब पलायन कर रहे है.

खेलों में था परिवारवाद-PM

पीएम मोदी ने कहा पहले कोई व्यक्ति खुद को खिलाडी बताता था, तो लोग उससे उसका व्यसाय पूछते थे. लोगों को खेल का महत्व नहीं पता था. लोग खिलाडो को सम्मान नहीं देते थे, और उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा जिस हॉकी ने गुलामी के दौर में भी भारत का नाम ऊचा किया, उसे पिछली सरकारे भूल गई और देश खेल के मामले में पीछे होता गया. उन्होंने कहा सिर्फ हॉकी ही नहीं बल्कि सभी खेल पिछली सरकारों के समय पर भाई-भतीजेवाद की भेंट चढ़ गए. हमारी सरकार के बाद खिलाड़ियों को उनका सम्मान और 4 अहम शस्त्र दिए गए, जिनमें साधन, इंटरनेश्नल ट्रेनिंग, विदेशों में पहचान और चयन में पारदर्शिता.

सीएम योगी ने किया प्रधानमंत्री का धन्यवाद

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा देश के सर्वोच्च खेल पुरुस्कार के नाम पर इस विश्वविद्यालय का नाम रखने पर मै प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूँ. खेलो इंडिया के तहत आज भारत के खिलाडी देशभर में भारत का नाम रोशन कर रहे है. चाहे टोक्यो ओलिंपिक हो या पैरा ओलिंपिक खिलाड़ी हर जगह मैदान को फतह कर रहे है. उन्होंने कहा कि सांसद स्तर पर भी खेलो का आयोजन किया जा रहे है ताकि छोटे खिलाड़ियों को भी मौका मिल सके और वे भी भारत का नाम रोशन कर सके. उन्होंने कहा ओलिंपिक, एशियाई गेम्स या फिर कॉमनवेल्थ गेम्स में जो भी खिलाड़ी भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करेगा, उसे सरकारी सेवाओं में सरकार मौका देगी। सीएम योगी ने कहा मेरठ में देशभर के खिलाड़ियों के लिए बल्ले बनते है और इन्हीं बल्लो से भारत का नाम ऊचा हो रहा है.

यह भी पढ़ें :

India-China: भारतीय सांसदो के इस कदम से उड़ी चीन की नींद, चिट्ठी लिखकर दी ये धमकी

Income Tax Raid In Lucknow : लखनऊ में भी इन्कम टैक्स का छापा, कन्नौज के इत्र कारोबारी के भाई के घर पहुंची टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर