लखनऊ. कोरोना वायरस के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन में उत्तर प्रदेश के हाईस्कूल और 12वीं कक्षा के छात्र अब टीवी पर दूरदर्शन के जरिए पढ़ाई करेंगे. जल्द ही हाईस्कूल और इंटर क्लास के छात्रों के कोर्स पूरा कराने के लिए दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. यानी लॉकडाउन के दौरान अब छात्र आराम से घर पर टीवी देखते हुए अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेंगे. राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस बारे में निर्देश दे दिया है जिसके बाद शिक्षा विभाग ने इसकी कार्ययोजना तैयार कर ली और जल्द ही ये क्लासेज शुरू कर दी जाएंगी.

मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ के निशातगंज में स्थित स्टेट इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशनल टेक्नोलॉजी में शिक्षकों के लेक्चर को रिकार्ड किया जाएगा और उसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा. ये कक्षाएं सुबह 2 घंटे और शाम 2 घंटे चलेंगी. इसको लेकर जल्द हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाएगा जिसपर पूरी जानकारी दी जाएगी.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की हालात काफी खराब तो नहीं हैं लेकिन चिंताजनक जरूर है. सरकार की ओर से लगाई गई पाबंदियों के हाल फिलहाल में कम होने के कोई आसार नहीं है. ऐमें राज्य सरकार लॉकडाउन की वजह से छात्रों की 10वीं और 12वीं कक्षा की पढ़ाई का नुकसान नहीं होने देना चाहती है. इसलिए दूरदर्शन पर सीधे प्रसारण की योजना बनाई गए जो जल्द ही शुरू कर दी जाएगी.

AP Grama Volunteer Recruitment 2020: ग्राम/वार्ड स्वयंसेवक के 10 हजार से ज्यादा पदों पर निकली बंपर भर्ती, gswsvolunteer.apcfss.in पर जल्द करें अप्लाई

CBSE CTET July Exam: जुलाई में होगी सीबीएसई सीटेट परीक्षा, जून में जारी होगा एडमिट कार्ड, cbse.nic.in पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर