नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाए जाने पर सड़क से लेकर संसद तक माहौल गर्मा गया है. शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा में उन्नाव की घटना पर लंच के बाद काफी हंगामा हुआ. अलग-अलग दलों के सदस्यों ने यह मुद्दा उठाने की कोशिश की. हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित करनी पड़ी. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पूरे सदन की ओर से इस घटना की कड़ी निंदा की. राज्यसभा चेयरमैन और उपराष्ट्रपति नायडू ने बताया कि वे यूपी के मुख्य सचिव से संपर्क में हैं. उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इसके बाद अन्य सदस्यों ने इस मुद्दे पर सदन में अपनी राय रखी.

दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने इस मामले पर योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं है. यूपी की घटनाओं के बारे में बताने जाएंगे तो आप चौंक जाएंगे.

यूपी के उन्नाव में गुरुवार अलसुबह कोर्ट में पेशी के लिए जा रही एक गैंगरेप पीड़िता को 4-5 लोगों ने जिंदा जला दिया. यह घटना उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र की है. जिंदा जलाने वाले लोगों में एक शख्स वही था जो पीड़िता के गैंगरेप में शामिल था.

पीड़िता के बयान के मुताबिक वह सुबह 4 बजे रायबरेली की ट्रेन पकड़ने के लिए घर से निकली थी. बिसावड़ा रेलवे स्टेशन जाते समय रास्ते में ही 4-5 लोगों ने उसे घेर लिया और सिर पर डंडे और फिर चाकू से वार किया. पीड़िता चक्कर खाकर गिर पड़ी. उसके बाद आरोपियों ने ज्वलनशील पदार्थ डालकर जला दिया.

उन्नाव पीड़िता की हालत नाजुक, दिल्ली रेफर की तैयारी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है. पीड़िता का शरीर करीब 90 फीसदी तक जल चुका है. फिलहाल लखनऊ के सिविल अस्पताल में बर्न वार्ड में इलाज किया जा रहा है. हालत गंभीर होने के चलते उसे दिल्ली के किसी बड़े अस्पताल में रेफर किया जा सकता है.

योगी सरकार ने ली इलाज की जिम्मेदारी-
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से कहा है कि उन्नाव कांड के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पीड़िता का पूरा इलाज सरकारी खर्च पर किया जाएगा. लखनऊ सिविल अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि दिल्ली रेफर करने का फैसला प्रशासन ही लेगा. हालांकि अनुभवी चिकित्सकों की टीम की निगरानी में पीड़िता का इलाज किया जा रहा है.

Also Read ये भी पढ़ें-

यूपी के उन्नाव में दरिदों ने रेप पीड़िता को जिंदा जलाया, रेपिस्ट के खिलाफ सुनवाई के लिए जा रही थी कोर्ट, 4 आरोपी गिरफ्तार

हैदराबाद की महिला डॉक्टर के बलात्कार में कहीं आपका भी तो हाथ नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर