नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश पुलिस इन दिनों स्कूली छात्राओं के लिए महिला सेफ्टी अभियान चला रही है. इस अभियान में छात्राओं को वुमेन हेल्पलाइन के बारे में बताया जा रहा है. ऐसे ही एक कार्यक्रम के दौरान एक स्कूली छात्रा ने पुलिस से एक ऐसा सवाल पूछा जिसका जवाब देने में पुलिस भी नाकाम रही. छात्रा ने पुलिस से पूछा कि अगर कोई बड़ा नेता या बड़ा आदमी कुछ गलत करता है तो क्या गरंटी है कि इंसाफ मिलेगा?

छात्रा ने उन्नाव रेप पीड़िता का हवाला देते हुए कहा कि आप कह रहे हैं कि हमें डरना नहीं चाहिए, अपनी आवाज उठानी चाहिए. मेरा सवाल है कि कुछ दिन पहले बीजेपी नेता ने एक लड़की का रेप किया और फिर उसके पिता कि एक्सीडेंट में मौत हो गई. ये हम सबको पता है कि उसके पिता की जो मौत हुई वह ऐक्सिडेंट नहीं था. ट्रक की नंबर प्लेट को काले रंग से पेंट करके छुपाया गया था. साधारण व्यक्ति हो तो विरोध किया जा सकता है, लेकिन अगर वह एक नेता या पावरफुल व्यक्ति हो तब क्या करना चाहिए? छात्रा ने कहा कि हमें पता है कि इस विरोध पर किसी तरह का एक्शन नहीं लिया जाएगा और एक्शन लिया भी गया को किसी काम का नहीं होगा. जैसे कि अभी वो लड़की अस्पताल में बहुत ही गंभीर हालत में है.

बता दें उन्नाव गैंगरेप पीड़िता कार एक्सीडेंट मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि गैंगरेप पीड़िता से जुड़े सभी मामलों की 45 दिनों के अंदर सुनवाई हो और यूपी सरकार पीड़िता की मां, पूरी फैमिली समेत वकील को सुरक्षा दे. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आदित्यनाथ सरकार से कहा कि वह गैंगरेप पीड़िता को 25 लाख रुपये का मुआवजा दे. बता दें कि सीबीआई ने आरोपी कुलदीप सेंगर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. कुल 20 अज्ञात के खिलाफ के दर्ज किया गया है. वहीं बीजेपी विधायक हत्या और हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज हुआ है.

वहीं सड़का हादसे में बुरी तरह घायल हुई उन्नाव की दुष्कर्मा पीड़िता की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है. दुर्घटना की वजह से पीड़िता के फेफड़ों में चोटें आईं हैं. साथ ही दाहिने कॉलर की हड्डी भी टूटी है.

Unnao Rape Accused Kuldeep Senger Expelled From BJP: उन्नाव गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बीजेपी ने पार्टी से निकाला, उन्नाव के कलंक पर अब चलेगा कानून का जोरदार डंडा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App