उत्तर प्रदेश. Unnao Rape Case Accused Sent To Jail: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के बिहार क्षेत्र में रेप पीड़िता को कथित तौर पर केरोसीन डालकर जलाने के मामले में सभी पांचों आरोपियों को बीती रात कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है. मालूम हो कि उन्नाव गैंगरेप की पीड़िता का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में देर रात निधन हो गया था. पीड़िता को एयरलिफ्ट करके लखनऊ से दिल्ली लाया गया था. पीड़िता के शरीर का 95 फीसदी हिस्सा जल जाने की वजह से उसे बचाया नहीं जा सका. एसपी विक्रांतवीर के अनुसार, केस की जांच के लिए बनी एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस जल्द ही आरोपियों से आगे ही पूछताछ के लिए कोर्ट में रिमांड की अर्जी देगी.

उन्नाव के बिहार में रेप पीड़िता को जलाने के कुछ घंटों के अंदर ही पुलिस ने सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. केस की जांच के लिए एएसपी विनोद कुमार पांडेय के नेतृत्व में बनी एसआईटी ने भी गुरुवार से ही काम शुरू कर दिया था. बिहार थाने में करीब 30 घंटे की पूछताछ के बाज शिवम, शुभम, हरिशंकर, रामकिशोर और उमेश बाजपेई को कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सीजीएम कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद पांचों आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

बता दें कि बीती देर रात सफदरगंज अस्पताल के प्रवक्ता ने उन्नाव रेप पीड़िता के निधन की पुष्टि की थी. सफदरगंज अस्पताल के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी डिपार्टमेंट के हेड डॉक्टर शलभ कुमार ने मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए बताया था कि तमाम प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका. शाम में ही उसकी हालत खराब होनी शुरू हो गई थी. रात 11 बजकर 30 मिनट पर पीड़िता को कार्डियक अरेस्ट आया. हमने इलाज शुरू किया और उसे बचाने की पूरी कोशिश की. लेकिन रात 11 बजकर 40 मिनट पर पीड़िता ने दम तोड़ दिया.

सफदरगंज अस्पताल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक उन्नाव रेप पीड़िता का पोस्टमार्टम आज सुबह 10 बजे के बाद किया जाएगा. पोस्टमार्टम सफदरगंज के बर्न्स और प्लास्टिक यूनिट के तीन वरिष्ठ डॉक्टरों की एक पैनल की देखरेख में किया जाएगा. इसके साथ ही इस पैनल में यूपी पुलिस के एक जांच अधिकारी और दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी भी शामिल होंगे. अस्पताल से जुड़े सूत्रों के मताबिक पोस्टमार्टम से पहले सारी कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जानी है. दोपहर 12 बजे के बाद दिल्ली से उन्नाव रेप पीड़िता का शव एयरलिफ्ट हो सकता है.

Nirbhaya Rape Case: निर्भया के दोषियों को हो 16 दिसंबर को फांसी, इस न्याय के दिन को घोषित किया जाए निर्भया दिवस

Hyderabad Rape Encounter Questions: हैदराबाद डॉक्टर महिला से गैंगरेप के आरोपियों का एनकाउंटर न्याय है तो न्यायपालिका पर ताला लगा दो!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App