Saturday, December 3, 2022

Delhi: DMRC कर्मचारी ने गिनीज बुक में दर्ज कराया अपना नाम, 16 घंटे दो मिनट में किया यह कारनामा

Delhi metro

नई दिल्ली,  Delhi metro राजधानी दिल्ली की जान कही जाने वाली दिल्ली मैट्रो के एक कर्मचारी ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जिसकी बदौलत उसका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया हैं। दरअसल, दिल्ली मेट्रो के कर्मचारी प्रफुल्ल सिंह ने मेट्रो के सभी स्टेशनों पर सबसे कम समय में या तेजी से यात्रा करने का कीर्तिमान बनाया है जिसके लिए उन्हें गिनीज बुक में जगह दी गई है. खबरों के मुताबिक उन्होंने 254 स्टेशनों पर 348 किलोमीटर की यात्रा केवल 16 घंटे दो मिनट में पूरी की.

डीएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो कर्मचारी के इस उपलब्धि से पूरा DMRC परिवार बेहद खुश है। उन्होंने बताया कि प्रफुल्ल ने इस संदर्भ में दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों से कागजी इज़ाज़त भी ली थी। ख़बरों के मुताबिक बीते साल डीएमआरसी के कर्मचारी प्रफुल्ल सिंह ने 348 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए मेट्रो के सभी स्टेशनों की यात्रा सफलतापूर्वक पूरी की थी. बता दें उन्होंने औसतन तीन मिनट में एक किलोमीटर का सफर तय करते हुए यह रिकॉर्ड बनाया है.

लोगों से मिल रही बधाई

प्रफुल्ल सिंह ने इस यात्रा के दौरान कई स्टेशनों पर लाइनें बदली, कई बार एस्केलेटर की मदद ली. लेकिन लगातार उन्होंने इस यात्रा को हौसले के साथ पूरा किया और यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया। इस उपलब्धि के बाद हर जगह मेट्रो कर्मचारी की तारीफ की जा रही है और लोग उन्हें इसके लिए बधाई दे रहे है. खुद डीएमआरसी ने इस उपलब्धि पर ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है.

यह भी पढ़ें:

Sandeep Nangal Ambiya: जालंधर में मैच के दौरान इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर को गोलियों से भूना

Latest news