नई दिल्ली. अपने कई विवादास्पद बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा है कि मैं चाहता हूं कि भारत में जह कोई राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री पद की शपथ ले तो हाथ में वेद लेकर करे. दरअसल सत्यपाल सिंह गुरुवार को आर्य समाज के चार दिवसीय वैश्विक सम्मेलन में पहुंचे थे जहां उन्होंने ये बात कही. सत्यपाल सिंह ने कहा कि ‘जब अमेरिका का कोई व्यक्ति राष्ट्रपति पद की शपथ लेता है. उनके एक हाथ में बाइबिल होती है और तब जाकर वे उसकी शपथ लेते हैं. मैं सपना देखता हूं कि जब भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री शपथ लें तो अपने हाथों में वेद लेकर लें. सत्यपाल मलिक ने कहा कि हमें हमारे देश के खो चुके गौरव को वापस पाने के लिए वेदों की ओर बढ़ना होगा.

सत्यपाल ने कहा कि देश में आतंकवाद, अपराध जैसी समस्याओं का केवल वेदों के जरिए विचार से हो सकता है. उन्होंने कहा कि ऋषि के ज्ञान से ही सबकुछ ठीक हो सकता है.  बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब सत्यपाल मलिक ने इस तरह का कोई बयान दिया हो बल्कि वे कई बार ऐसा करते रहे हैं.

सत्यपाल के अलावा कार्यक्रम में पहुंचे हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि चार दिवसीय सम्मेलन में गो कल्याण, किसान हत्या, पर्यावरण संकट और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी.

Rafale Deal Probe Supreme Court: अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और प्रशांत भूषण की गुहार- एफआईआर दर्ज कर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो राफेल सौदे की जांच

CBI Rift: केंद्र ने राकेश अस्थाना और आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजा, नागेश्वर राव होंगे CBI के नए अंतरिम डायरेक्टर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App