नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम ‘बोले बजट’ में आम बजट 2018 पेश होने से पहले चैनल के एडिटर इन चीफ दीपक चौरसिया ने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला से खास बात की. इस कार्यक्रम में बिजनेस पर्सन और बैंकर्स भी शामिल हुए. इस कार्यक्रम में बजट से उम्मीदें और सरकार के अंतिम पूर्ण बजट पर विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मोदी सरकार ने साढ़े तीन साल के कार्यकाल में टैक्स रिफॉर्म में भारी सुधार किए हैं. इसके साथ ही सरकार ने भविष्य के लिए सुधार किए हैं. ये सुधार आने वाले समय में भी कारगर रहेंगे.

सुधांशु त्रिवेदी से इंडिया न्यूज के एडिटर इन चीफ ने पूछा कि इससे आम आदमी को क्या मिला. इसपर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार के लगभग चार साल के कार्यकाल में किसान को, मजदूर को, ग्रहणियों को और आम जनता को सिर्फ लच्छेदार जुमले मिले हैं. मोदी सरकार ने इश्तिहारों पर बहुत सारा पैसा खर्चा गया लेकिन आम साधारण जनमानस को सिर्फ दुत्कार मिली. सुरजेवाला ने कहा कि एक बार एक बड़े उद्योगपति ने मोदीजी को यह कहने का साहस दिखाया था कि बातों से देश नहीं चल सकता, काम से चलता है. बातों से देश चल सकता तो आप सबसे बेहतर तरीके से देश चला सकते थे. यहां सिर्फ बातें होती हैं काम नहीं.

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में अर्थव्यवस्था 8.7 की दर से बढ़ रही थी, आपने आंकड़े भी बदल लिए फिर भी यह 6.5 प्रतिशत पर रह गई है. देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने का काम किसी ने किया है तो वह आपकी सरकार ने किया है. नोटबंदी और जीएसटी जिसे आप सबसे बड़ी उपलब्धि बता रहे हैं उसके बारे में आम आदमी से पूछिए जिसके वह गले की फांस बन गया है. नोटबंदी से आपने पूरे देश को चोर साबित कर दिया जबकि ब्लैक मनी कैश में नहीं है.

इस पूरी स्पेशल कवरेज को वीडियो में देखिए.

योगेंद्र यादव ने कहा- जुमला साबित होगा 2022 तक किसानों की आमदनी दोगनी करने का मोदी सरकार का वादा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App