July 18, 2024
  • होम
  • यूपी में बीजेपी के प्रदर्शन से नाखुश RSS कुछ बड़ा करने जा रहा है, हर गांव में…

यूपी में बीजेपी के प्रदर्शन से नाखुश RSS कुछ बड़ा करने जा रहा है, हर गांव में…

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 15, 2024, 1:54 pm IST

लखनऊ/नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा. पार्टी को राज्य की 80 सीटों में सिर्फ 33 पर जीत मिली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी के इस प्रदर्शन से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) नाखुश है. आरएसएस ने अब उत्तर प्रदेश में कुछ बड़ा करने की योजना बनाई है.

चुनाव के बाद गोरखपुर प्रवास पर हैं भागवत

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं. भागवत 5 दिन के गोरखपुर प्रवास पर हैं. इस बीच शुक्रवार (14 जून) को उन्होंने कहा कि हमें संघ के शताब्दी वर्ष में कुछ बड़ा करना है. हम हर गांव में शाखा लगानी है. हमें शाखा के जरिए हर वर्ग, हर समाज और धर्म को जोड़ना है.

आज संघ प्रमुख से मुलाकात करेंगे CM योगी

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने गोरखपुर प्रवास के तीसरे दिन स्वयं सेवकों से कहा कि 2025 तक ऐसा कोई गांव नहीं बचना चाहिए, जहां पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ न हो. बता दें कि संघ प्रमुख का यह बयान 2027 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव से पहले संगठन को और मजबूत करने का रास्ता दिखा रहा है. बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम आने केे बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज शाम संघ प्रमुख भागवत से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें-

Uttar Pradesh: यूपी में हार के बाद बीजेपी मंथन में जुटी ओबीसी-दलितों ने क्यों छोड़ा साथ

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन