नई दिल्ली. मोदी सरकार भगोड़ा डॉन दाउद इब्राहिम की संपत्ति की नीलामी करने जा रही है. केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने दाउद इब्राहिम की मुंबई स्थित तीन संपत्तियों में से पाकमोडिया स्ट्रीट स्थित उसके परिवार की संपत्ति की नीलामी का फैसला किया है. इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है. दाउद की संपत्ति की नीलामी 9 अगस्त को होगी. इस संपत्ति का बेस प्राइस (आधार मूल्य) 79.43 लाख रुपये रखा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्मगलिंग एंड फॉरेन एक्सचेंड मैनिपुलेटर्स (फॉरफीचर ऑफ प्रॉपर्टी) एक्ट के तहत दाउद की भिंडी बाजार स्थित एक संपत्ति नीलाम होने जा रही है. सरकार ने मुंबई के अलावा औरंगाबाद, वलसाड, दमन, सूरत और अहमदाबाद की कुल नो संपत्तियों की नीलामी के लिए बोली आमंत्रित की है जिसमें दाउद के परिवार की भी एक प्रॉपर्टी है. जो कि पाकमोडिया स्ट्रीट पर स्थित है.

79.43 लाख रुपये बेस प्राइस वाली इस संपत्ति की बोली लगाने के लिए 25 लाख रुपये बयाना राशि के तौर पर जमा करने होंगे. बयाना राशि जमा करने की लास्ट डेट 6 अगस्त है. वाई बी च्व्हाण ऑडिटोरियम में 9 अगस्त को 10 से 12 बजे के बीच नीलामी प्रक्रिया चलेगी.

दाउद के परिवार की प्रॉपर्टी सहित अन्य आठ संपत्तियों की नीलामी में भाग लेने वाले व्यक्ति 24 जुलाई को साफेमा अधिकारियों के साथ संपत्ति का निरीक्षण कर सकेंगे. दाउद की कई संपत्तियों की नीलामी पिछले साल भी हुई थी. इनमें से तीन संपत्तियों शबनम गेस्ट हाउस, दामरवाला बिल्डिंग और होटल रौनक अफरोज को एक संस्था ने 1.50 करोड़ रुपए की उच्चतम बोली लगाकर अपने नाम कराया था.

शॉर्प शूटर रशीद मालाबारी का बड़ा खुलासा, दाऊद इब्राहिम ने छोटा राजन को मारने के लिए भेजा था बैंकॉक

नरेंद्र मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट का आदेश- जब्त करो दाऊद इब्राहिम की संपत्तियां, हसीना पारकर और अमीना बी याचिका खारिज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App