नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर वि्वादित बयान दिया है. विदेश में राहुल गांधी के बीजेपी पर हमले का पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल मानसिक रूप से बीमार हैं. उनके बयानों खुद उनकी पार्टी कांग्रेस के नेताओं तक को हैरान कर दिया. बता दें कि राहुल गांधी ने विदेश आरएसएस की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से की थी औऱ कहा था कि कांग्रेस 1984 के सिख दंगों में शामि नहीं थी जिस पर केंद्रीय मंत्री ने उन पर जोेरदार पलटवार किया.

उमा भारती ने कहा कि राहुल गांधी का कहना है कि कांग्रेस 1984 में हुए सिख दंगों में शामिल नहीं थी ये बात पूरी तरह से झूठ है. सिख दंगों में जिनके खिलाफ भी केस दर्ज हुए वे सभी कांग्रेस के नेता थे. उन्होंने आगे कहा कि राहुल दिमागी रूप से अस्वस्थ हैं मैं भगवान से प्रार्थना करती हूं कि उन्हें सद्बुद्धि प्रदान करें. उमा भारती रक्षाबंधन के मौके पर सिहोर में दर्शन करने पहुंची थी. जहां उन्होंने संवाददाताओं के सवालों के जवाबों के दौरान राहुल गांधी पर हमला बोला.

उऩ्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास काफी बड़ा और पुराना रहा है जब मोतीलाल नेहरू, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी जैसे लोगों ने पार्टी की बागडोप संभाली. मगर आज से एक दिमागी रूप से कमजोर व्यक्ति पार्टी चला रहा है. उमा भारती ने कहा कि राहुल को शायद पता नहीं कि 1984 में क्या हुआ था. जिस शख्स को यह ना पता हो कहां कौन सी बात बोलनी है और कौन सी नहीं, वह दिमागी रूप से स्वस्थ नहीं हो सकता. आपको बता दें कि राहुल ने 1984 में हुए दंगों को दुखद बताते हुए कहा था कि इसमें कांग्रेस का कोई हाथ नहीं था. राहुल के इस बयान पर सियासी घमासान मचा हुआ है. 

यह भी पढ़ें- संघ राहुल गांधी को भेज सकता है RSS के कार्यक्रम में आने का न्यौता, मुस्लिम ब्रदरहुड से की थी तुलना

लंदन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दावा- भारत छोड़ने से पहले विजय माल्या ने बीजेपी नेताओं से की थी मुलाकात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App