UKSSSC JE Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UKSSSC) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल यूकेएसएसएससी ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. UKSSSC JE Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकरिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते है. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि UKSSSC JE Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की 3 मार्च 2020 से होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 अप्रैल 2020 है. फीस जमा करने की अंतिम तारीख 4 अप्रैल 2020 है. परीक्षा जून 2020 में आयोजित की जा सकती है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत जूनियर इंजीनियर (सिविल) 121 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

UKSSSC JE Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है.

जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 44900-142400 की सैलरी मिलेगी.

इस पद पर आवेदन करने वाले उत्तराखंड निवासी जनरल और ओबीसी उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 300 रुपए और एससी/एसटी/दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 150 रुपए चुकाने होंगे.

इन पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

UKSSSC JE Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UKSSSC JE Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

UKSSSC JE Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

DTE Assam Recruitment 2020: डीटीई असम ने ग्रेड IV और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, dte.assam.gov.in पर जानें सारी जानकारी

GAIL Recruitment 2020: गेल ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, gailonline.com पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर