नई दिल्ली. अफगानिस्तान में यूक्रेन का एक विमान हाइजैक हो गया है। यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री ने विमान के हाइजैक होने का दावा किया है। दावा है कि यूक्रेन का विमान अपने लोगों को अफगानिस्तान से निकालने आया था। ये भी दावा किया गया है कि हाइजैक करने के बाद विमान को ईरान ले जाया गया है।

यूक्रेन सरकार में डिप्टी विदेश मंत्री Yevgeny Yenin ने जानकारी दी है कि रविवार को हमारे प्लेन को अज्ञात लोगों द्वारा हाईजैक कर लिया गया है। मंगलवार को इस विमान को ईरान ले जाया गया है, जिसमें अज्ञात लोग हैं। इतना ही नहीं हमारे तीन दूसरे निकासी प्लान भी सफल नहीं हो पाए क्योंकि हमारे लोग एयरपोर्ट तक नही पहुंच पाए थे।

यूक्रेन के दावे से इतर ईरान के मंत्री अब्बास असलानी का दावा है कि ये विमान नॉर्थ ईस्ट ईरान के मशहाद एयरपोर्ट पर आया था, लेकिन ये रिफ्यूलिंग के बाद यूक्रेन के लिए रवाना हो गया था और कीव एयरपोर्ट पर लैंड भी कर गया था।

इस घटना के बाद प्लेन में सवार बाकी लोगों का क्या हुआ इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है। यूक्रेन के डिप्टी  विदेश मंत्री ने कहा है कि प्लेन हाईजैक होने से बचाव और राहत कार्य में भी रुकावट आयी है।

काबुल एयरपोर्ट के अंदर की सुरक्षा इस वक्त अमेरिकी फौज के हाथ में है। इसलिए यह भी सवाल उठ रहा है कि इतनी कड़ी निगरानी होने बावजूद हाईकैकर्स ने एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश कैसे किया।

UP Open School : यूपी में कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल आज से खुले, सख्ती से लागू होंगे ये 7 नियम

Supreme Court On Farmer Protest : विरोध करना किसानों का अधिकार लेकिन सड़कों को अवरुद्ध नहीं कर सकते : सुप्रीम कोर्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर