भोपाल: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति की कमान संभाल रहे लोकसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. उज्जैन में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सिंधिया ने एमपी कांग्रेस की प्रवक्ता नूरी खान को मंच ने उठकर नीचे जाने को कहा था जिसके बाद इस घटना को लेकर नूरी खान ने राहुल गांधी को एक पत्र लिखकर पूरे मामले पर अपनी नारजगी जताई है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस की प्रवक्ता नूरी खान ने राहुल गांधी को लिखे पत्र में कहा, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुझे सार्वजनिक रूप से अपमानित करते हुए मंच से नीचे जाने को मजबूर किया था. सूत्रों के मुताबिक नूरी खान ने सिंधिया की शिकायत सिर्फ राहुल गांधी से नहीं बल्कि कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी की है. लेकिन इसके उलट कुछ कांग्रेस नेता सिंधिया का पक्ष लेते नजर आ रहे हैं जिनका कहना है ये नूरी खान का राजनीतिक स्ट्ंट भर है.

मामला 28 जुलाई का है जब मध्य प्रदेश के उज्जैन में कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक प्रेस कांफ्रेस का आयोजन किया था. इस प्रेस वार्ता में सिंधिया के साथ उज्जैन कांग्रेस अध्यक्ष महेश सोनी, सीनियर लीडर राजवर्धन सिंह दत्तीगांव बैठे थे. जिनके बराबर में आकर राज्य कांग्रेस की प्रवक्ता नूरी खान भी इन लोगों के बराबर में आकर बैठ गई.

मंच पर अपनी कतार में नूरी खान को बैठा देख ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तुंरत नूरी को हाथ से इशारा करते हुए कहा कि नूरी मैडम आप नीचे जाकर बैठें. सिंधिया की बात सुनकर नूरी खान ने बिना कुछ बोले या शिकायत किए तुरंत अपनी कुर्सी उठाई और मंच के नीचे जाकर बैठ गईं. जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

ज्योतिरादित्य सिंधिया की इस हरकत पर आम आदमी पार्टी विधायक अलका लांबा ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने सिंधिया को टैग करते हुए लिखा कि ऐसा पहली बार नही कर रहे हैं,पहले भी महिलाओं का अपमान कुछ यूं ही कर अपनी राजसी झाड़ चुके हैं, नूरी खान को मैं कांग्रेस के समय से जानती हूँ, बेहद ईमानदार, मेहनती कार्यकर्ता है वो, उसने अपने दम पर अपनी जगह बनाई है’. जिसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट की आखिरी लाइन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को टैग कर लिखा कि बहुत दुख हुआ मीडिया के सामने यह अपमान देख कर’.

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब ज्योतिरादित्य सिंधिया किसी विवाद में फंसे हो इससे पहले एक चुनावी यात्रा के दौरान प्रसाद का नारियल सड़क पर फेंक वो विवादों में फंस चुके हैं. जिसके बाद विरोधियों ने उनपर हमला बोला था लेकिन आखिर में प्रचार समिति की तरफ से कहा गया कि सुरक्षा कारणों के चलते सिंधिया को वो कदम उठाना पड़ा था.

राहुल गांधी पर सवाल पूछा तो भड़के कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- आप लोगों ने कभी आंख नहीं मारी?

Video Viral: कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी कार्यकर्ता का भेंट किया नारियल सड़क पर फेंका

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App