UGC Thanking Banner :  विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और तकनीकी संस्थानों को वैक्सिनेशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने वाले बैनर लगाने कहा है।

विभिन्न विश्वविद्यालयों के अधिकारियों को रविवार को भेजे गए वाट्सएप संदेश में यूजीसी सचिव रजनीश जैन ने संस्थानों से अपने इंटरनेट मीडिया पेज पर भी बैनर लगाने को कहा। हालांकि, उनकी टिप्पणी के लिए किए गए काल का उन्होंने जवाब नहीं दिया, लेकिन तीन विश्वविद्यालयों के अधिकारियों ने यह निर्देश प्राप्त होने की पुष्टि की है।

बैनर की डिजाइन भी बताई गई

जैन के कथित संदेश में कहा गया है, भारत सरकार 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए 21 जून से मुफ्त वैक्सीनेशन शुरू कर रही है। इस सिलसिले में विश्वविद्यालयों और कालेजों से ये होर्डिंग और बैनर अपने संस्थानों में लगाने का अनुरोध किया जाता है।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय की ओर से उपलब्ध कराए गए होर्डिंग्स और बैनरों के डिजाइन हिंदी और अंग्रेजी में आपके रैफरेंस के लिए अटैच हैं। पोस्टर में प्रधानमंत्री की तस्वीर है। उस पर थैंक यू PM मोदी लिखा हुआ है। 

कई विश्वविद्यालयों ने शेयर किया

दिल्ली यूनिवर्सिटी, हैदराबाद यूनिवर्सिटी, भोपाल में LNCT यूनिवर्सिटी, बेनेट यूनिवर्सिटी, गुड़गांव में नॉर्थकैप यूनिवर्सिटी जैसे संस्थानों ने अपने सोशल मीडिया पेज पर हैशटैग ThankyouModiji के साथ बैनर शेयर किए हैं।

तीखी प्रतिक्रिया

UGC के इस कदम पर शिक्षाविदों, स्टूडेंट्स बॉडीज और छात्र नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। स्वराज इंडिया के अध्यक्ष और UGC के पूर्व सदस्य योगेंद्र यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि UGC के पूर्व सदस्य के रूप में मुझे शर्म आती है। UGC में चीजें तब भी सड़ी हुई थीं (2010-12), लेकिन ऐसी खुशामद अकल्पनीय थी।

PAK PM Imran Khan on Women: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का विवादित बयान, कहा- महिलाएं कम कपड़े पहनेगीं तो पुरुषों पर इसका असर होगा

Amarnath Yatra 2021: कोरोना की वजह से अमरनाथ यात्रा रद्द, यहां जाकर ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे भक्त

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर