Uddhav Thackeray PC Speech: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए देवेंद्र फड़वीस की बातों पर निशाना साधा है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने 5 साल के काम का श्रेय खुद को दिया मैं बाला साहेब की तरह सच के साथ खड़ा रहा. फडणवीस मुझ पर झूठ बोलने का आरोप लगा रहे हैं. अमित शाह बात करने मुंबई आए थे. बता दें कि कुछ समय पहले ही देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना और उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा था. देवेंद्र फडणवी ने कहा था कि उनकी मौजूदगी में कभी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ 50-50 फॉर्मूले की बात नहीं हुई थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए देवेंद्र फडणवीस के आरोपों का अब उद्धव ठाकरे ने जवाब दिया है. जानिए उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस की 10 बड़ी बातें.

  • शिवसेना भवन में प्रेंस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं बाला साहब की तरह सच के साथ खड़ा हूं. मुझ पर झूठ बोलने के आरोप लग रहे हैं. अमित शाह बात करने के लिए मुंबई आए थे. मैंने सीएम पद को लेकर अमित शाह से स्पष्ट रूप से बात की थी. सबको पता है झूठ कौन बोल रहा है.
  • उद्धव ठाकरे ने कहा कि पदों और मुख्यमंत्री पद को लेकर 50-50 के फॉर्मूले पर सहमति बनी थी. मुझे इस पर सफाई देने की कोई जरूरत नहीं है. शिवेसना का सीएम होने के सपने को पूरा करने के लिए मुझे अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस की जरूरत नहीं है. मैंने बालासाहेब से वादा किया था कि एक दिन शिवसेना का सीएम जरूर होगा.
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारा काम बीजेपी जैसा नहीं है. अमित शाह ने कहा था कि जिनकी ज्यादा सीट उनका सीएम. मैंने कहा था कि मैं यह नहीं मानूंगा. देवेंद्र फडणवीस ने अमित शाह का हवाला देकर ढाई साल के सीएम की बात होने से इनकार किया है. जनता को पता है कि झूठ कौन बोल रहा है.
  • उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझे उनसे ऐसे बयान की उम्मीद नहीं थी. बीजेपी भूल गई है दुष्यंत चौटाला ने उनके लिए क्या कहा था. शिवसेना झूठ बोलने वालों की पार्टी नहीं है. मैंने कभी पीएम मेोदी पर आरोप नहीं लगाए. मैं बीजेपी वाला नहीं हूं झूठ नहीं बोलता. मैं झूठ बोलने वाले से बात नहीं करता.
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं दुष्यंत चौटाला की तरह बात नहीं करता जैसे उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा था. गंगा को साफ करते हुए उनका दिमाग गंदा हो गया है.मैं आरएसएस का सम्मान करता हूं. आरएसएस को फिर से सोचना चाहिए कि कैसा हिन्दुत्व चाहिए. हमने देखा है कि बीजेपी ने मणिपुर और गोवा में किस प्रकार से सरकार बनाई है. हमने उन्हीं से सीखा है. लेकिन हमने कभी झूठ बोलना नहीं सीखा.
  • उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी अगर शिवसेना को झूठा बोलेगी तो बर्दाश्त नहीं करूंगा. एनसीपी और कांग्रेस से हमारी बातचीत नहीं हुई. हमने कभी भी चर्चा बंद नहीं की थी. जब मुझे पता चला कि बीजेपी समझौते से पीछे हट रही है तब हमने बातचीत बंद की. हमने हमेशा अपना रुख साफ किया, अब वक्त है बीजेपी सच बोले.
  • शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने कभी अटल-आडवाणीजी की आलोचना नहीं की. अभी मैंने नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी नहीं की है, जब आलोचना की थी तो पॉलिसी की आलोचना की थी, निजी आलोचना नहीं की थी. मैंने बीजेपी का समर्थन इसलिए किया था क्योंकि देवेंद्र फडणवीस मेरे अच्छे मित्र हैं.
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना के बीच क्या फैसला हुआ था इस बारे में मैं शिवसैनिकों से झूठ नहीं बोल सकता हूं. महाराष्ट्र की जनता को शिवसेना पर भरोसा है.
  • उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में किसानों तक कर्जमाफी का पैसा नहीं पहुंचा. कौना सच्चा, कौन झूठा है इस पर बीजेपी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. लोग जानते हैं कि शिवसेना प्रमुख और उनका बेटा झूठ नहीं बोलते.
  • उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे छोटा भाई बताया था, लेकिन जो बयान दिए जा रहे हैं वह बड़े भाई की तरह नहीं है. 

Devendra Fadnavis Resignation PC Speech: महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा, प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे पर बरसे, एनसीपी पवार और कांग्रेस पर बयान की दस बड़ी बातें

Maharashtra Government Formation Or President Rule LIVE Updates: महाराष्ट्र में नहीं बनी बीजेपी-शिवेसना की सरकार, सीएम देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा, उद्धव ठाकरे ने कहा- मैंने अपने पिता से वादा किया था शिवसैनिक CM बनेगा, अब बनेगी सरकार या राष्ट्रपति शासन, बड़ा सवाल ?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App