Thursday, August 11, 2022

उदयपुर हत्याकांड : NIA करेगी जांच, ISIS का हाथ होने की आशंका

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को दर्जी कन्हैया नामक हिंदू शख्स की बर्बरता से हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद केंद्रीय गृहमंत्री ने जांच के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की टीम को गठित कर दिया है। हत्या की सूचना मिलते ही NIA की 4 सदस्यीय टीम दिल्ली से उदयपुर पहुंच गई. बता दें कि इस मामले में आशंका जताई जा रही है, कि हत्याकांड को अंजाम देने वालों के संबध आतंकवाद रोधी संगठन आईएसआई से भी हो सकते है।

गृह मंत्रालय की आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा गया है, ‘कन्हैयालाल हत्याकांड की जांच NIA करेगी। किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की संलिप्तता की गहनता से जांच की जाएगी।’

आतंकी घटनाओं में शामिल होने का शक!

दर्जी कन्हैया की हत्या करने वाले आरोपियों ने जुर्म को स्वीकार करते हुए वीडियो पोस्ट किया था. इन दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिनमें से एक की पहचान रियाज अख्तरी के रूप में की गई. अख्तरी के संबंध पाकिस्तान स्थित दावत-ए-इस्लामी से बताया जा रहा है. इस संगठन की भारत में भी ब्रांच हैं. दावत-ए-इस्लामी के कुछ मेंबर 2011 में पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गवर्नर सलमान तासीर की हत्या समेत कई आतंकी घटनाओं में शामिल थे. आशंका जताई जा रही है कि हमलावरों के ISIS से संबंध हो सकते हैं. पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से दबोचा गया.

आरोपियों ने PM मोदी को दी धमकी

दर्जी कन्हैयालाल की हत्या करने के बाद आरोपियों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था। जिसमें में हत्यारों ने पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपियों ने वीडियो में सीधे तौर से बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा के कथित विवादित टिप्पणी का जिक्र करते हुए दिखें थे। हत्यारा धमकी देता है कि जिस तरह से कन्हैयालाल की हत्या की है उसी तरह एक दिन पीएम मोदी के साथ भी होगा। धमकी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम आते ही केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी अलर्ट मोड में आ गई है।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news