लखनऊ. कांग्रेस का गढ़ माने वाले अमेठी क्षेत्र में बीजेपी के द्वारा मात देना कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है. अमेठी से बीजेपी की उम्मीदवार चंद्रमा देवी ने 1035 वोटों से कांग्रेस के प्रत्याक्षी को हरा दिया है. कांग्रेस के हाथों ये नगर निकाय चुनाव हाथों से फिसलना काफी अहम माना जा रहा है. अमेठी से कांग्रेस का पता साफ होने पर सोशल मीडिया पर बीजेपी को बधाई दी जा रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस की राजनीति करियर पर सवाल खड़े हो रहे हैं. ट्विटर पर अमेठी नाम से हैशटेग भी ट्रेंड में है. कुछ यूजर्स ने राहुल गांधी को इस हार का जिम्मेदार ठहराया.

ट्विटर पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने लिखा कि उम्मीद है कि अमेठी जैसी सफलता ही राहुल गांधी गुजरात में दोहरायेंगे. राजनीतिक विशेषज्ञ को मानना है कि नगर निकाय आने वाले चुनावों पर भी प्रभाव डाल सकते हैं. एक यूजर ने लिखा कि अमेठी को योगी पसंद है. ट्विटर यूजर अक्षय सिंह लिखते हैं कि अमेठी में कांग्रेस 4 नंबर और 5 नंबर के लिए लड़ाई कर रही है, ओर ये चले है गुजरात जीतने. राहुल गांधी अभी भी शर्म बची है तो गुजरात में अब अपना मुँह तो कम से कम मत दिखाओ अब तो आप अमेठी जाने लायक भी नहीं रहे.

एक यूजर ने गुजरात में व्यस्त चल रहे हैं राहुल गांधी पर तंज कसते हुए लिखा कि राहुल गांधी BJP से जवाब मांग रहे थे 22 साल गुजरात में क्या विकास किया और जवाब #Amethi वालो ने दिया. जितने दिन टेम्पल रन खेल, अमेठी जा के आते तो कुछ बात बनती शायद. बता दें रायबरेली और अमेठी कांग्रेस की परंपरागत सीट मानी जाती है. यहां से कांग्रेस को हिला पाना लगभग नामुमकिन माना जाता है लेकिन यूपी निकाय चुनाव का परिणाम देखकर लगता है जैसे इन दिनों उत्तर प्रदेश में बीजेपी की आंधी चल रही है और इस आंधी में कांग्रेस का किला भी ध्वस्त हो गया है.

 

Amethi civic polls results 2017: बीजेपी ने कांग्रेस को उसी के गढ़ में चटाई धूल, राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में खिला कमल

यूपी निकाय चुनाव 2017: मथुरा वार्ड नं 56 में भाजपा-कांग्रेस के बीच टाई, लक्की ड्रॉ में BJP प्रत्याशी ने मारी बाजी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App