सूरत. गुजरात के सूरत में एक बाजार, जापान मार्केट में ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों पर बैन लगा दिया गया है. इस बैन की जानकारी देने के लिए बाजार भर में पोस्टर चिपकाए गए हैं. पोस्टर जापान मार्केट व्यापार संघ के अध्यक्ष के नाम पर चिपकाए गए हैं. व्यापारियों का कहना है कि ये कदम डर के कारण उठाया गया है. दरअसल गुजरात के बाजार में गुरुवार को ये पोस्टर देखे गए जिनपर लिखा है मार्केट में किन्नरों की नो एंट्री. पोस्टर के अंत में ललित बी शर्मा, अध्यक्ष, जापान मार्केट का नाम लिखा है. बाजार के व्यापारियों का कहना है कि ये कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि हाल ही में ट्रांसजेंडरों द्वारा एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला गया, जिसके बाद लोगों में डर बैठ गया है.

सूरत के जापान मार्केट के अध्यक्ष ललित शर्मा ने इस बारे में मीडिया को बताया कि, वे (ट्रांसजेंडर) अन्य लोगों को परेशान करते हैं और जब तक बैन नहीं लगाया जाएगा उन्हें समझ नहीं आएगा की ऐसा काम नहीं करना चाहिए. ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों की एंट्री रोकने के लिए पूरे बाजार में नोटिस भी चिपका दिए गए हैं. इस पर ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों ने कहा कि उन्हें किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किए गए अपराध के कारण दंडित नहीं किया जाना चाहिए. ट्रांसजेंडर समुदाय की पायल कुअर ने कहा, हम इस प्रतिबंध से आहत हैं. इन बाजारों से किसी विशेष अवसर पर हमें जो पैसा मिलता है, वह हमें बनाए रखने में मदद करता है. हमें एक ऐसे अपराध के लिए दंडित किया जा रहा है जो हमारे समुदाय के किसी एक सदस्य द्वारा किया गया था, यह अनुचित है.

दरअसल हाल ही में सूरत में एक घटना हुई है जिसमें ट्रांसजेंडरों के पीटने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई. दरअसल सूरत के गहरीलाल खटिक के घर एक बेटे का जन्म हुआ. इस खुशी में तीन किन्नर नेग लेने उनके घर पहुंचे. अपने मन चाहा नेग ना मिलने पर उन्होंने गहरीलाल को पीट कर अधमरा कर दिया. गहरीलाल को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने 2 दिन बाद दम तोड़ दिया. इसी घटना के बाद लोगों में इस समुदाय के लिए डर बैठ गया है.

India News-Polstrat Maharashtra Opinion Poll 2019: इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रैट महाराष्ट्र ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को पूर्ण बहुमत, शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी और अन्य को मिल रही इतनी सीटें

India News-Polstrat Haryana Opinion Poll 2019: इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रैट हरियाणा ओपिनियन पोल के मुताबिक फिर बनेगी खट्टर सरकार, बीजेपी, कांग्रेस, इनेलो और अन्य को मिल रही इतनी सीटें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर