नई दिल्ली. Train Canceled Due to fog -गुरुवार को शहर के कुछ हिस्सों में हुई हल्की बारिश के बाद दिल्ली में कोहरे के कारण 13 ट्रेनें देरी से चल रही थीं और 22 को रद्द कर दिया गया था।

उत्तर रेलवे के हवाले से कहा कि हावड़ा-नई दिल्ली एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली एक्सप्रेस, गोरखपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, मुंबई-नई दिल्ली एक्सप्रेस, कानपुर-नई दिल्ली एक्सप्रेस सहित आज के लिए लगभग 13 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।”
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण 21 जनवरी से 23 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में व्यापक वर्षा होने की संभावना है।
आईएमडी ने यह भी कहा कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में बादल छाए रहने के कारण शनिवार तक दिल्ली का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की संभावना है।

इस बीच, दिल्ली के कई हिस्से गुरुवार से ठंड की चपेट में हैं। आईएमडी के अनुसार एक ठंडा दिन तब होता है जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम हो और अधिकतम सामान्य से कम से कम 4.5 डिग्री सेल्सियस कम हो।
सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के आंकड़ों से पता चला है कि दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘बहुत खराब’ श्रेणी (318) (गुरुवार को सुबह 9 बजे तक) दर्ज किया गया था।
शून्य से 50 के बीच एक्यूआई अच्छा माना जाता है, 51 और 100 संतोषजनक, 101 और 200 मध्यम, 201 और 300 खराब, 301 और 400 बहुत खराब, और 401 और 500 गंभीर।

India Corona Update : भारत में कोरोना ने तोड़े रिकार्ड, नये केस 3.17 लाख पार, 484 लोगों की मौत

Indian youth abducted by PLA: चीनी सेना ने भारतीय युवक को किया अगवा

SHARE