नई दिल्ली. पर्यटन विभाग जम्मू कश्मीर (TAAK) के सहयोग से पर्यटन विभाग ने नई दिल्ली में एक रोड शो का आयोजन किया, जिसमें मुख्य यात्रा निकायों के प्रमुखों सहित 160 से अधिक प्रमुख ट्रैवल एजेंटों ने भाग लिया. कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण सचिव पर्यटन जेके सरमद हफीज (आईएएस) द्वारा जम्मू और कश्मीर पर्यटन की एक विस्तृत प्रस्तुति थी.

जेके पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किया  गया रोड शो

कोरोनो वायरस द्वारा क्षेत्र को बुरी तरह प्रभावित करने के बाद जेके पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रोड शो और प्रचार  कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.  हालांकि, सर्दियों के मौसम में 60,000 से अधिक यात्रियों के कश्मीर यात्रा के दौरान यात्रियों की अच्छी प्रतिक्रिया से प्रोत्साहित होकर, जेके पर्यटन विभाग आक्रामक विपणन अभियान पर चलाया गया. दिल्ली में प्रचार संध्या कार्यक्रम और प्रेस मीट घरेलू यात्रियों को जम्मू और कश्मीर के लिए आकर्षित करने के लिए विपणन अभियान का एक हिस्सा है.

उन्होंने यूटी के कला और शिल्प, तीर्थ और साहसिक पर्यटन और आगामी त्योहार के कई टुरिस्ट प्लेस  पर प्रकाश डाला. सचिव पर्यटन और संस्कृति जेके ने यात्रियों को जेके की यात्रा के लिए आमंत्रित किया और न केवल सुंदरता का आनंद लिया.

सचिव पर्यटन ने जेके की पर्यटन क्षमता को बढ़ावा देने के लिए स्थानीय ट्रैवल ट्रेड बिरादरी और संघों के प्रमुख से समर्थन मांगा. मदन प्रसाद ने बेजबरुआ (IAS) पूर्व पर्यटन सचिव जीओआई, जो विशिष्ट अतिथि में से एक थे. जम्मू-कश्मीर की सुंदरता की प्रशंसा की और कहा कि इस स्थान में अपार पर्यटन क्षमता है और देश के लोगों को अपनी छुट्टियों के लिए यहा आना चाहिए. निदेशक पर्यटन कश्मीर डॉ। जीएन इटू ने भी इस अवसर पर विस्तृत जानकारी दी कि किस तरह जेके पर्यटन और सेवा प्रदाताओं ने एसओपी का सख्ती से पालन किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पर्यटक छुट्टियां मना रहे हैं.

निदेशक पर्यटन कश्मीर ने जम्मू और कश्मीर पर्यटन से सभी आवश्यक समर्थन के यात्रा व्यापार का आश्वासन दिया ताकि यात्री जम्मू और कश्मीर में बने रहें. प्रस्तुति के बाद स्थानीय यात्रा व्यापार के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र हुआ, जिसने यूटी में पर्यटन सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिए अपने सुझाव दिए. जम्मू और कश्मीर पर्यटन की टीम में डॉ। एन। जे। चौधरी (केएएस) निदेशक पर्यटन जम्मू, श्री बख्शी जावेद हुमायूं निदेशक एसकेआईसीसी, श्री राजा वसीम (केएएस) अतिरिक्त सचिव पर्यटन का भी प्रतिनिधित्व किया गया.

जेके पर्यटन की विशाल संभावनाओं के बारे में जानकारी दी

यात्रा व्यापार के बारे में जिन्होंने इस अवसर पर बात की और जेके पर्यटन की विशाल संभावनाओं के बारे में जानकारी दी, उनमें  ज्योति मयाल अध्यक्ष टीएएआई,  राकेश माथुर होनी अध्यक्ष, ईएसओआई / आरटीएसओआई, प्रदीप लुल्ला अध्यक्ष टीएएफआई, फिक्की के  उदय शंकर अध्यक्ष,  राजीव मेहरा अध्यक्ष शामिल हैं. IATO,  राजन सहगल अध्यक्ष IGTA, डॉ। ज्योत्सना सूरी CMD भारत होटल लिमिटेड,  अंकुश निझावन एमडी ट्रैवल बुटीक ऑनलाइन,  विश्वास मखीजा अध्यक्ष ATOAI, कप्तान स्वदेश कुमार पूर्व अध्यक्ष ATOAI। इससे पहले राष्ट्रपति पीएएके फारूक कुथू ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि जेके जो देश का क्राउन है, जेएंडके सरकार और आक्रामक भारत अभियान देवकीनंदन देश के माध्यम से भारत सरकार द्वारा आक्रामक विपणन अभियानों के कारण घरेलू पर्यटकों के प्रवाह का उपयोग कर रहा था. इस अवसर पर महासचिव टीएएके शोकाट ए। खानकाशी, पूर्व अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारी और टीएएके के जनरल सदस्य भी उपस्थित थे.

दर्शकों को संबोधित करने वाले गणमान्य लोगों ने भव्य रोड शो के लिए जम्मू-कश्मीर पर्यटन की प्रशंसा की और जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के लिए अपने असहनीय समर्थन को दोहराया. कार्यक्रम के दौरान रंगारंग संगीतमय प्रदर्शन से दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए. टीएएके अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों के साथ सचिव पर्यटन और संस्कृति सरमद हफीज के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर पर्यटन ने दोपहर में प्रेस को संबोधित किया, जिसमें प्रमुख समाचार पत्रों और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सहित 60 से अधिक विभिन्न मीडिया हाउस ने भाग लिया.

बातचीत के दौरान, सचिव पर्यटन ने जेके पर्यटन को बढ़ावा देने में वर्तमान पर्यटन परिदृश्य और UT और बाहरी बाज़ार के भीतर पर्यटन विभाग द्वारा शुरू की गई प्रचार गतिविधियों के बारे में मीडिया को बताया. आयोजन के दौरान, TAAK अध्यक्ष J & K पर्यटन के प्रचार के लिए स्थानीय एफएम चैनलों और अन्य स्थानीय मीडिया के साथ भी बातचीत करते हैं. जेके पर्यटन विभाग ने हाल ही में विभिन्न कार्यक्रमों और त्योहारों का आयोजन करके UT के भीतर एक बड़े पैमाने पर प्रचार अभियान शुरू किया है. UT के बाहर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए, विभाग ने देश के विभिन्न हिस्सों में 21 रोड शो को मंजूरी दी है. इसके अलावा, विभाग विभिन्न यात्रा मौतों में भी भाग लेता रहा है और हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशन, महानगरों, और प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया के माध्यम से प्रचार अभियान शुरू किया है.

Lockdown 2021 Latest Update : होली में कोरोना हुआ बेकाबू, कई राज्यों में लगा लॅाकडाउन

Specialized School in Delhi: 9वीं से 12वीं क्लास के छात्रों के लिए के खोले जाएंगे 100 स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस केंद्र : केजरीवाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर