नई दिल्ली: पिछले करीब पांच महीने से दुनियाभर के बाजार जो मंदी के दौर से गुजर रहे थे वो अब संभलने लगे हैं लिहाजा सोने के दाम जो मंदी की वजह से आसमान छू रहे थे वो अब धीरे-धीरे कम होने लगे हैं. हफ्ते के दूसरे दिन यानी मंगलवार को आज लगातार सोने की कीमतों में कमी देखने को मिली. देशबर के सर्राफा बाजार में 10 ग्राम सोने का भाव सोमवार की तुलना में 381 रुपये गिरकर 51628 रुपये पर खुला. वहीं चांदी का भाव सोमवार की तुलना में 1,493 रुपये लुढ़ककर 64881 रुपये पर खुला.

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट ibjarates.com के मुताबिक 25 अगस्त 2020 को देशभर के सर्राफा बाजारों सोने-चांदी के कीमतों में सोमवार के मुकाबले बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. अगर आप सोने में निवेश का मौका ढूढ़ रहे हैं तो ये अच्छा अवसर है. सोना सुरक्षित निवेश माना जाता है और इसपर एक साल में 20 फीसदी या उससे ज्यादा रिटर्न मिलता है.

सोने के बाजार पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स का मानना है कि दिवाली तक सोना नया रिकॉर्ड बनाएगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनियाभ के आर्थिक हालात को देखते हुए निवेशक अब भी डरे हुए हैं और वो निवेश को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते लिहाजा सोना अब भी सुरक्षित निवेश की श्रेणी में पहली प्राथमिक्ता है. माना जा रहा है कि दिवाली तक सोने की कीमतें 70 हजार रूपये प्रति दस ग्राम के स्तर को छू जाएगी.

Gold Price Updates: सोने की कीमतों में जबर्रदस्त उछाल, 53844 रूपये प्रति ग्राम पहुंची सोने की कीमत

Gold prices in India: सोना और चांदी हुआ पचास हजारी, सर्राफा बाजार में दस ग्राम सोने की कीमत 51,020 तक पहुंची

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर