नई दिल्लीः  दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी 6 साल की लड़की की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी. मरने वाली बच्ची की पहचान 6 वर्षीय काजल के रुप में हुई है. जानकारी के मुताबिक लड़की ने अपनी मां को उसके प्रेमी के साथ अश्लील हरकतें करते हुए देख लिया था. इस बात को बच्ची काजल अपने पिता को बता देगी बस इसी डर के चलते बच्ची की मां ने इतना बड़ा कदम उठा लिया. पुलिस ने महिला और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. बच्ची की हत्या के आरोपियों की पहचान मुन्नी देवी (30 वर्ष) और सुधीर (23 वर्ष) के रुप में हुई है.

कुल प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरोपी मुन्नी देवी अपने परिवार के साथ दिल्ली के गाजीपुर डेयरी फॉर्म इलाके में बने डीडीए कॉमप्लेक्स में रहती थी. मुन्नी देवी के परिवार में पति प्रमोद कुमार, मुन्नी देवी के दो लड़के, और लड़की काजल रहती थी. मुन्नी देवी के पति प्रमोद सब्जी बेचने का काम करते थे, बुधवार रात को अचानक 6 वर्षीय बच्ची काजल के घर में ना मिलने पर उसकी खोज शुरु हो गई. दो घंटो के बाद भी काजल का पता ना चलने के बाद बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस दर्ज कराई गई. पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए तुरंत जांच शुरु कर दी. काफी खोजबीन के बाद मासूम बच्ची का शव बिल्डिंग की छत पर बरामद हुआ.

शव को देखते ही पता चल रहा था कि उसकी गला रेत कर हत्या की गई है. बच्ची काजल के गायब होने का नाटक उसकी मां मुन्नी देवी ने उसकी गला रेत कर हत्या करने के बाद शुरु किया था. जिसके बाद वो अपने पति के साथ बच्ची को ढूंढने का ड्रामा करने लगी. बच्ची का शव बरामद होने के बाद महिला ने खूब रोने धोने का नाटक भी किया. लेकिन उसके इस ड्रामे से पर्दा गुरुवार को उठ गया जब पुलिस ने उसके को कस्टडी में लेकर मामले की पूछताछ शुरु की. पुलिस के सख्ती करने के बाद महिला के प्रेमी ने अपना गुनाह कबूल लिया.

महिला के प्रेमी का पता पुलिस को उस समय लगा जब पुलिस बच्ची की हत्या की जांच के लिए इलाके में पूछताछ कर रही थी. पूछताछ में पड़ोस में रहने वाले सुधीर का हत्या के बाद से गायब होने की खबर ने पुलिस के कान खड़े कर दिए. काफी तलाश करने के बाद सुधीर को पुलिस ने खोज निकाला. जब हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सुधीर ने अपने और मुन्नी देवी के अवैध संबंधो का खुलासा किया और वो बुधवार रात की पूरी घटना बयां कर दी. सुधीर के गुनाह कबूल करने के बाद जब पुलिस ने बच्ची की मां मुन्नी देवी से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल लिया.

महिला ने बताया कि उसकी 6 वर्षीय बच्ची काजल ने दोनों को अश्लील हरकतें करते हुए देख लिया था, जिसके बाद मुन्नी देवी ने अपनी बच्ची से ये बात किसी को ना बताने के लिए कहा था, लेकिन अपने पति द्वारा पकड़े जाने के डर से उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर बच्ची की हत्या का प्लान बना लिया था. आरोपी महिला बच्ची को घुमाने के बहाने छत पर लेकर गई जहां उसका प्रेमी पहले ही इंतजार कर रहा था. उसके बाद मुन्नी ने बच्ची काजल के हाथ और मुंह बांधकर पकड़ लिया और प्रेमी सुधीर ने बच्ची काजल का गला चाकू से रेत दिया. हत्या के बाद दोनों सामान्य होकर अपने अपने घरों में आ गए और थोड़ी देर बाद बच्ची की मां ने उसके गुम होने का ड्रामा करना शुरु कर दिया.

ये भी पढ़ें-  बिहार के सुपौल जिले के IAS अधिकारी जितेंद्र झा की मौत का रहस्य गहराया, परिवार ने लाश पहचानने से किया इनकार

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App