नई दिल्ली. TN TRB Recruitment 2019: तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड के अंतर्गत काम करने की इच्छा रखने वालों के लिए बड़ा मौका सामने आया है. दरअसल तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड ने TN TRB Recruitment 2019 के अंतर्गत पोस्ट ग्रैजुएट असिस्टेंट या फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर के पद पर पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 जुलाई से पहले तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.trb.tn.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

TN TRB Recruitment 2019 के अंतर्गत पोस्ट ग्रैजुएट असिस्टेंट और फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर के 2144 पदों पर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 24 जून 2019 से आवेदन कर सकेंगे. इन पदों के लिए वहीं उम्मीदवार योग्य होंगे जिन्होंने 55 फीसदी अंकों के साथ ग्रैजुएशन और पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री प्राप्त की होगी. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.trb.tn.nic.in पर नजर बनाए रखें.

TN TRB Recruitment 2019 के तहत पोस्ट ग्रैजुएट असिस्टेंट और फिजिकल एजुकेशन डाइरेक्टर इतने पदों पर है वैकेंसी

तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड TN TRB Recruitment 2019 के तहत पोस्ट ग्रैजुएट असिस्टेंट और फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर के 2144 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करेगा. भर्ती की पूरी प्रक्रिया 2 भागों में पूरी होगी. पहले भाग में उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित एग्जाम से गुजरना होगा, जबकि दूसरे भाग में उम्मीदवारों को अपने प्रमाणपत्रों को वेरिफाई कराना होगा. इन पदों पर अप्लाई करने से पहले उम्मीदवार तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

TN TRB Recruitment 2019 के तहत आवेदन करने की तारीख

  • TN TRB Recruitment के तहत पोस्ट ग्रैजुएट असिस्टेंट और फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर के पदों पर 24 जून 2019 से ऑनलाइन फॉर्म भरे जा सकेंगे.
  • इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 जुलाई 2019 होगी.
  • कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम की तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.
  • उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती के संबंध में नई अपटेड जानने के लिए तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड की वेबसाइट www.trb.tn.nic.in पर नजर बनाए रखें.

TN TRB Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

पोस्ट ग्रैजुएट असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 50 फीसदी नबंरों के साथ पीजी की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास बीएड की डिग्री भी होना अनिवार्य है.

फिजिकल एजुकेशन डायरेक्टर ग्रेड-1 के पास किसी राज्य की मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी की एमपीएड की डिग्री होनी चाहिए. एमपीएड डिग्री के समकक्ष कोई डिप्लोमा की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. पोस्ट ग्रैजुएट असिस्टेंट और फिजिकल एजुकेशन डाइरेक्टर के पद पर वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनकी उम्र 57 साल से अधिक नहीं होगी.

अन्य जानकारी

TN TRB Recruitment 2019 के तहत संबंधित पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा. इच्छुक उम्मीदवारों को 15 जुलाई 2019 तक या उससे पहले आवेदन करना होगा. भविष्य की जरूरत के लिए उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं. अब बात आवेदन शुल्क की TN TRB Recruitment 2019 के तहत आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपए का शुल्क देना होगा, वहीं एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी 2019 एग्जाम एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी www.rrbcdg.gov.in

HSSC Recruitment 2019: हरियाणा एसएससी में कांस्टेबल, पटवारी पद पर बंपर वैकेंसी, www. hssc.gov.in पर करें चेक, जल्द करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App