बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बंगाली एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद नुसरत जहां को लेकर हाल में ही मांग में सिंदूर लगाने और चूड़ा पहने को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद इस पहनावे को गैर इस्लामी ठहराते हुए उनके खिलाफ फतवा भी जारी किया गया था. इस बीच खबरें आ रही हैं कि सांसद नुसरत जहां को अंतराष्ट्रीय संस्था इस्कॉन की ओर से भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के लिए चीफ गेस्ट का निमंत्रण दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सांसद ने इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और संस्था को इसके लिए धन्यवाद भी दिया.

भगवान जगन्नाथ यात्रा 2019 इस बार कोलकाता में 4 जुलाई से शुरू होने जा रही है. कहा तो यह भी जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस यात्रा की शुरुआत करेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टीएमसी सांसद नुसरत जहां को मुख्य अतिथि बनाने के लिए इस्कॉन के प्रवक्ता ने कहा कि हम सभी धर्मों को मानने वाले लोग हैं, नुसरत जहां और हमारे विचार काफी मिलते जुलते हैं जिसकी वजह से उन्हें चीफ गेस्ट के तौर पर निमंत्रण दिया गया है, जिसे लेकर कहा जा रहा है कि नुसरत जहां ने इस निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है.

गौरतलब है कि नुसरत जहां ने टर्की में 19 जून को बिजनेसमैन निखिल जै से शादी की थी. इस वजह से उन्होंने संसद की शपथ कुछ दिन देरी से ली. नुसरत जहां संसद शपथ में मांग में सिंदूर, हाथों में मेहंदी, चूड़ा और साड़ी पहने नजर आई थीं. इसके बाद उनकी कुछ लोगों ने आलोचन की थी. जिसके बाद नुसरत जहां ने ट्रोलर्स को जवाब देते हुए कहा था कि वह संयुक्त भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं जो जाति, पंथ और धर्म की बाधाओं से दूर है. वह सभी धर्मों का सम्मान करती हैं. बता दें पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट से नुसरत जहां ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में 3.5 लाख से ज्यादा वोटों से जीत हासिल की थी.

View this post on Instagram

Towards a happily ever after with @nikhiljain09 ❤️

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) on

View this post on Instagram

From the eid lookbook.. puc courtesy @sandip3432

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) on

Nusrat Jahan Oath Taking Video: मांग में सिंदूर और हाथों में चूड़ा पहने संसद पहुंचीं नुसरत जहां ने ली ईश्वर की शपथ, जय हिंद, वंदे मातरम, जय बांग्ला बोलकर छूए स्पीकर के पांव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर