नई दिल्ली। अच्छी शुरुआत के बाद आज शेयर बाजार फिर गिरावट के साथ बंद हुआ। दिन के कारोबारी सत्र में उतार-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान पर बंद हुए। जहां एक तरफ सेंसेक्स ऊपरी स्तर से 992 अंक टूटा, वहीं निफ्टी भी 15800 पर आ गया। इसके साथ ही शेयर बाजार भी इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन लाल निशान पर बंद हुआ।

आज शेयर बाजार का क्या हाल था?

आज बाजार बंद होने तक सेंसेक्स कल के बंद भाव से 137 अंक गिरकर 52,793.62 पर बंद हुआ, जबकि सेंसेक्स आज 53786 तक के स्तर को छू गया। वहीं निफ्टी भी आज 26 अंक टूटकर 15782 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी ने इंट्राडे में 16084 के स्तर को छुआ। आज के ट्रेडिंग सेशन में बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में जबरदस्त बिकवाली दिखी। निफ्टी पर दोनों सूचकांक 1 फीसदी से ज्यादा की कमजोरी के साथ बंद हुए।

इन सेक्टरों को लगा झटका

आज के कारोबारी सत्र में आईटी, मेटल और रियल्टी सूचकांक भी लाल निशान पर बंद हुए। ऑटो, फार्मा और एफएमसीजी इंडेक्स आज हरे निशान में रहे। वहीं अगर हैवीवेट शेयरों की बात करें तो उनकी स्थिति उतार-चढ़ाव में रही। हालांकि आज की स्थिति कल के कारोबार से थोड़ी बेहतर रही। आज सेंसेक्स 30 के 16 शेयर लाल निशान और 14 शेयर हरे निशान पर बंद हुए हैं।

ये हैं टॉप गेनर्स

अब बात करते हैं आज के कारोबारी सत्र के टॉप गेनर और टॉप लूजर की। आज के टॉप गेनर्स में HINDUNILVR, SUNPHARMA, M&M और TITAN शामिल हैं। जबकि शीर्ष हारने वालों में एसबीआई, एयरटेल, आईसीआईसीआईबैंक, एनटीपीसी, मारुति और टाटास्टील शामिल हैं।

READ ALSO;-

कांग्रेस चिंतन शिविर: 5 साल काम करने पर मिलेगा टिकट, एकमत से पास हुआ प्रस्ताव

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर