अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ आग उगलने वाले कांग्रेसी विधायक अल्पेश ठाकोर के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच ठाकोर समाज ने लड़कियों के लिए अजीबोगरीब कानून बनाया है जिसका अल्पेश ठाकोर ने भी समर्थन किया है. ठाकोर क्षत्रिय समुदाय ने रविवार को बैठक कर फैसला किया कि लड़कियों ने मोबाइल रखा तो परिवार दोषी माना जाएगा. इसके अलावा अगर लड़की या लड़का लव मैरेज करते हैं तो बेटे के पिता को 2 लाख और बेटी के पिता को 1.50 लाख रुपये का आर्थिक दंड भुगतना होगा. इसके अलावा गांव में डीजे नहीं बजेगा ना ही कोई पटाखे जला पाएगा. शादी के दौरान बारात नहीं निकलेगी, गांव के बाहर से बारात आती है तो बारात नहीं निकलेगी.

पंचायत ने फैसला किया है कि सामाजिक व्यवहारों में कपड़े, बर्तन की प्रथा बंद करके कैश में व्यवहार का नियम लागू होगा. यानी आपको सामने वाले को कुछ देना है तो आप उसे गिफ्ट के रूप में नहीं बल्कि कैश के रूप में देंगे.इसके अलावा मरने पर कफन सिर्फ परिवार का सदस्य ही देगा बाकी कोई कफन नहीं देगा. पंचायत का ये भी फैसला है कि जिस घर में भाई भाई के बीच किसी तरह का विवाद चल रहा है तो भी उस परिवार के किसी भी कार्यक्रम में जाने की इजाजत नहीं होगी जबतक उनका मामला सुलझ ना जाए. 

अल्पेश ठाकोर और स्थानीय विधायक गेनी बेन ने भी ठाकोर समाज के इस फैसले को सही बताया है. अल्पेश ठाकोर ने लड़कियों के मोबाइल नहीं रखने के नियम को सही बताते हुए कहा कि लड़कियां टीनएज में भविष्य उज्जवल बनाएं इसके लिए जरूरी है कि ये प्रतिबंध लगाए जाएं. अल्पेश ठाकोर ने कहा कि बेटियां ही क्यों बेटों पर भी ये नियम लागू होना चाहिए. अल्पेश ठाकोर ने लव मैरेज के बारे में कहा कि वो इस फैसले पर कुछ नहीं बोलना चाहते क्योंकि उन्होंने खुद लव मैरेज की है.

Alpesh Thakor Quits Congress: लोकसभा 2019 चुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका, अल्पेश ठाकोर समेत तीन नेताओं का इस्तीफा

Gujarat Migrant Attacks: रेप आरोपी की मां की गुजरातियों से अपील, बेटे को फांसी चढ़ा दो लेकिन उसके किए की सजा यूपी-बिहार के लोगों को मत दो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App