जम्मू-कश्मीरः Kashmir Terrorist Abduction Encounter Live Updates: एनकाउंटर से बौखलाए आतंकियों ने पिछले 24 घंटों में कई पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों का अपहरण कर लिया था. दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम, अनंतनाग और पुलवामा से आतंकियों ने परिजनों को अगवा किया. जिसमें एक डीएसपी और एक एसएचओ का भाई भी शामिल है. जिसके बादद पूरी घाटी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. आतंकियों ने धमकी दी थी कि अगर उनके साथ ज्यादा ज्यादती की गई तो सुरक्षाबलों के परिवार भी सुरक्षित नहीं रह पाएंगे.  गुरुवार रात तक ये संख्या 9 थी जो शुक्रवार को बढ़कर 11 हो गई. इसी बीच खबर आई है कि आतंकियों ने तीन लोगों को छोड़ दिया है. जिसके बाद खबर आई है कि आंतकियों ने पुलिसकर्मियों के सभी 11 परिजनों को छोड़ दिया है. आतंकियों ने यह कदम पुलिस के द्वारा उनके परिवार के लोगों को छोड़ने के बाद उठाए हैं. 

गुरुवार को आतंकी रियाज नायकू के पिता को पूछताछ के लिए उठाया गया था वहीं दो आतंकवादियों के घर जलाए जाने और आतंकी सैयद सलाउद्दीन के दूसरे बेटे की एनआईए द्वारा गिरफ्तारी के बाद सुरक्षाबलों के परिजनों की अपहरण की खबरें आई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुरक्षाबलों द्वारा  लगातार हो रही आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई और एनकाउंटर के चलते आतंकियों ने यह कदम उठाया. गुरुवार को पहले तो खबर आई कि तीन पुलिसकर्मियों के परिजनों का अपहरण कर लिया गया है. फिर यह संख्या पांच तक पहुंच हुई और देर रात तक पता लगा है कि आतंकियों ने आठ पुलिसर्मियों के परिजनों का अपहरण कर लिया है.

आतंकियों ने जिनना अपहरण किया है कि उसमें आरवानी बिजबिहा़ड़ा में रहने वाले पुलिसकर्मी मोहम्मद मकबूल भट के बेटे जुबैर अहमद भट, आरवानी निवासी एसएचओ नजीर अहमद संकार के भाई आरिफ अहमद संकार, कुलगाम के रहने वाले बशीर अहमद के बेटे फैजान अहमद मकरू, यारीपोरा कुलगाम के अब्दुल राथर के बेटे सुमर अहमद राथर और डीएसपी एजाज का भाई गौहर अहमद मलिक शामिल हैं. वहीं शुक्रवार को दो और लोगों के अपहरण की बात सामने आई है.

इनके साथ ही पुलवामा जिले से पुलिसकर्मी के भाई और काकपोरा व मिदूरा-त्राल से से दो पुलिसकर्मियों के बेटों का अपहरण कर लिया गया है. साथ ही मिदूरा से पुलिसकर्मी गुलाम हसन मीर के बेटे नसीर अहमद मीर के अपहरण की खबरें भी हैं. आपको बता दें कि बुधवार को पुलवामा के त्राल से एक पुलिसकर्मी के बेटे को अगवा किया गया था जिसका अभी तक सुराग नहीं लग पाया है. 

यह भी पढ़ें- आर्टिकल 35ए पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के खिलाफ, अलगाववादियों ने किया 30 और 31 अगस्त को घाटी बंद का ऐलान

दाऊद इब्राहिम के बेटे के बाद डॉन छोटा शकील का बेटा बना हाफिज, अंडरवर्ल्ड में मची खलबली