Terror alert in Delhi

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस को (Terror alert in Delhi) त्योहारी सीजन के दौरान आतंकी हमले की सूचना मिली है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ एक बैठक की और राष्ट्रीय राजधानी में एक आतंकवादी हमले के इनपुट के मद्देनजर आतंकवाद विरोधी उपायों पर चर्चा की।

उन्होंने इस बात पर भी चर्चा की कि आतंकवादियों को स्थानीय लोगों का समर्थन लेने से कैसे रोका जाए। हालांकि, राकेश अस्थाना ने कहा कि जब तक हमलावरों को स्थानीय समर्थन नहीं मिलता, तब तक ऐसा कोई हमला नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, “स्थानीय अपराधी, गैंगस्टर और रूढ़िवादी तत्व इस तरह के हमले में मदद कर सकते हैं।”

ट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को निशाना बनाया जा सकता

पुलिस आयुक्त ने कहा, “साइबर कैफे, रासायनिक दुकान, पार्किंग स्थल, कबाड़ और कार डीलरों की पेशेवर रूप से जांच और निगरानी की जानी चाहिए। इनपुट हैं कि पेट्रोल पंप और पेट्रोल टैंकरों को निशाना बनाया जा सकता है।”उन्होंने किराएदारों और श्रमिकों के सत्यापन के लिए अभियान शुरू करने के भी निर्देश दिए। सामुदायिक पुलिसिंग पर ध्यान देने के साथ, पुलिस आरडब्ल्यूए, अमन समिति के साथ भी बैठक करेगी और रेहरीवाला और चौकीदार जैसे ‘आंख और कान योजना’ हितधारकों के साथ समन्वय करेगी।

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि त्योहारों के मौसम के मद्देनजर, राकेश अस्थाना ने डीसीपी को आतंकवाद विरोधी उपायों पर जोर देने, जमीन पर पुलिस की दृश्यता बढ़ाने और राष्ट्रीय राजधानी में रात की गश्त तेज करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि ये निर्देश शनिवार को हुई पहली अपराध समीक्षा बैठक के दौरान दिए गए थे, जिसके बाद बल में बड़े फेरबदल के बाद नए पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अपने-अपने जिलों में शामिल हो गए।

जनता की आंख और कान योजना को मजबूत करके आतंकवाद विरोधी उपायों पर जोर दिया

शनिवार को हुई अपराध समीक्षा बैठक में नवनियुक्त सहित सभी जिला डीसीपी ने भाग लिया, जिसमें त्योहारी सीजन को देखते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त ने बल, जनता की आंख और कान योजना को मजबूत करके आतंकवाद विरोधी उपायों पर जोर दिया। बाजार के साथ-साथ रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के साथ भागीदारी और बातचीत,” एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा।

उन्होंने जमीन पर पुलिस की दृश्यता बढ़ाने और रात में गश्त तेज करने पर भी जोर दिया।

अधिकारी ने कहा कि शहर में सड़क अपराध और संगठित अपराध की स्थिति की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि हाल ही में गैंगस्टरों के खिलाफ काफी कार्रवाई की गई है और वरिष्ठ जिला अधिकारियों को उन्हें पकड़ने के प्रयासों को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं।

5,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को संबोधित किया

एक अन्य आभासी बैठक के माध्यम से, उन्होंने सहायक पुलिस आयुक्त, स्टेशन हाउस अधिकारी, उप-निरीक्षक और बल की विभिन्न इकाइयों के सहायक उप-निरीक्षकों के रैंक के 5,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को संबोधित किया और नवरात्रि और आगामी उत्सवों पर बधाई दी। पुलिस अधिकारी।

हाल ही में कर्मियों के लिए किए गए विभिन्न कल्याणकारी उपायों को रेखांकित करते हुए, उन्होंने उन्हें 40 वर्ष से अधिक आयु के दिल्ली पुलिस कर्मियों के लिए अनिवार्य वार्षिक निवारक स्वास्थ्य जांच के बारे में सूचित किया, स्वास्थ्य के मुद्दों पर जांच रखने के लिए किए गए उपाय ताकि कर्मियों को फिट और स्वस्थ रखा जा सके। काम पर, अधिकारियों ने कहा।

सुबह 10 बजे तक कई मौकों पर कार्यालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा जाता था

उन्होंने यह भी कहा कि अब से रात्रि ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को अगले दिन दोपहर 2 बजे के बाद ड्यूटी पर रिपोर्ट करने के लिए कहा जाएगा।

“पहले, रात की जाँच के बाद, कर्मियों को अगले दिन सुबह 10 बजे तक कई मौकों पर कार्यालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा जाता था, लेकिन अब से, दिल्ली सीपी ने निर्देश दिया है कि कर्मियों को अगले दिन दोपहर 2 बजे से ही बुलाया जाए ताकि वे प्राप्त कर सकें पर्याप्त आराम करें और नए सिरे से ड्यूटी पर रिपोर्ट करें।”

दिल्ली पुलिस के जवानों को अब अपने जीवन के अन्य महत्वपूर्ण अवसरों के बीच जन्मदिन और शादी की सालगिरह मनाने के लिए अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अवकाश मिलेगा।

50 वर्ष से अधिक आयु के पुलिस कर्मियों को उनके घर के आस-पास के स्थानों पर स्थानांतरण पोस्टिंग के लिए भी विचार किया जाएगा ताकि उन्हें असुविधा से बचा जा सके और पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी पूरा किया जा सके।

अपराध समीक्षा बैठक के दौरान, जिला डीसीपी को भी व्यक्तिगत रूप से अपने कर्मियों की शिकायत निवारण सुनने और उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों ने कहा कि बल की सराहना करते हुए, अस्थाना ने कहा कि दिल्ली पुलिस देश में सबसे अच्छी ताकत है और पिछले दो महीनों में, शहर के पुलिस कर्मियों ने अपराध का पता लगाने, जांच और त्वरित प्रतिक्रिया सहित सभी मोर्चों पर उनकी उम्मीदों से आगे बढ़कर काम किया है।

Delhi Electricity Crisis: दिल्ली के लिए 1 दिन का कोयला बचा, पैदा होने वाला है बिजली संकट, CM ने लिखी PM को चिट्ठी

Ashish mishra arrested : मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा हुआ गिरफ्तार

Honsla Rakh प्रमोशन के लिए लंदन पहुंची Shahnaz Gill!

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर