Punjab ED Raid

पंजाब. Punjab ED Raid पंजाब में आगामी विधासभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों पर ED का सिकंजा कशा हुआ है. आज लगातार दूसरे दिन इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट की रैड जारी रही. ख़बरों के मुताबिक आज ED को 4 करोड़ 70 लाख रुपए बरामद हुए है. इससे पहले ED को सोमवार को 6 करोड़ रुपए मिले थे साथ ही रिश्तेदारों के घर से कुछ प्रॉपर्टीज के पेपर भी मिले थे, जिनकी कीमत करोड़ो बताई जा रही हैं.

ईडी के अलग-अलग टीमों ने ,मंगलवार को चरणजीत सिंह चन्नी के पत्नी के भानजे भूपिंदर सिंह हनी और संदीप सिंह के घरो और संस्थानों में सर्च अभियान चलाया था, जिसमें टीम को करोड़ो की रकम बरामद हुई थी. वहीँ मंगलवार को मिली जानकरी के बाद ED ने पठानकोट में हनी और संदीप के करीबी एक सरपंच के घर भी देर रात रेड की. इस सर्च अभियान में भी टीम को नकदी हासिल हुई है.

सीएम चन्नी का पलटवार

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि यह कुछ भी नहीं है बल्कि बीजेपी की ओर से मुझे बदनाम करने की साजिश है. बीजेपी इस छापेमारी से दबाव बनाना चाहती है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि उनकी छवि एकदम साफ़ है, यदि रिश्तेदारों ने कुछ गलत किया है तो वे लोग खुद भुगतेंगे। बीजेपी केंद्रीय बलों की मदद से चुनाव से पहले यह कारनामें हर जगह करती है, लेकिन हमेशा विफल रहती है.

4 साल के बाद ED की कार्रवाई

चन्नी ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के शासन में जब रेत खनन माफिया का मुद्दा उठा तो सरकार के आदेश पर साल 2018 में इस मामलें पर कार्रवाई करते हुए 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन उनके जाते ही यह मामला केंद्रीय एजेंसियों के पास पहुंच गया. उन्हीने व्यंग करते हुए कहा कि अब चुनाव के दौरान बिल्ली थैले से बाहर आ गई है और केंद्र के कहने पर एजेंसियां काम कर रही है. इसलिए जो 4 साल से चुप बैठे थे, वे अब फुदकने लगे है.

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

SHARE